फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटफिर एक बार वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, मिलेगी राहत या दर्द होगा दोगुना

फिर एक बार वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, मिलेगी राहत या दर्द होगा दोगुना

एक बार फिर से वर्ल्ड कप फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना होगा। हालांकि, इस बार वर्ल्ड कप अंडर 19 है, लेकिन नवंबर में मिला दर्द दोगुना होगा या फिर उस घाव पर मरहम लगेगा। ये देखना होगा। 

फिर एक बार वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, मिलेगी राहत या दर्द होगा दोगुना
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब तीन महीने के भीतर एक बार फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल में भिड़ंत होने जा रही है। हालांकि, इस बार सीनियर नहीं, बल्कि जूनियर टीमों के बीच है। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी कदम रख लिया है। भारत ने जिस तरह रोमांचक मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को हराया था, उसी तरह ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे रोमांचक सेमीफाइनल में एक विकेट से पाकिस्तान को हराया। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना फाइनल में रविवार 11 फरवरी होगा, लेकिन सवाल ये है कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार का दर्द दोगुना होगा या फिर भारत के युवा देश को 19 नवंबर 2023 को मिले घाव पर मरहम लगवाएंगे। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारत की सीनियर क्रिकेट टीम रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद में आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल हारी थी। ऐसे में देशवासियों को उम्मीद है कि उदय सहारन की कप्तानी वाली टीम आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराए और थोड़ा बहुत पिछले फाइनल की हार का बदला ले। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी फाइनल होता है तो फिर अलग तरह की वाइव आपको देखने को मिलती है। दोनों सेमीफाइनल की तरह फैंस चाहेंगे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल भी इसी तरह का रोमांचक हो। आखिरी ओवर तक मुकाबला चले और जो टीम अच्छा खेले, उसे अंततः जीत का स्वाद चखे।

PAK U19 vs AUS U19: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया, फाइनल में भारत से होगी भिड़ंत

हालांकि, एक बात ये भी देखने वाली है कि आईसीसी के पिछले तीन मेजर टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया ही पहुंचे हैं। दो बार ऑस्ट्रेलिया की टीम बाजी मार चुकी है। अब बारी भारतीय लड़ाकों की है। जून 2023 में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हुआ था और नवंबर 2023 में आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था। अब फरवरी 2024 में आईसीसी U19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाना है। इस तरह कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत का दबदबा हर तरह की क्रिकेट में है। पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीमें भी अच्छा कर रही हैं, लेकिन बाकी टीमें बड़े स्तर तक पहुंचने में असफल हो रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें