फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU19 वर्ल्ड कप 2024: नेपाल ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को भी मिली जीत

U19 वर्ल्ड कप 2024: नेपाल ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को भी मिली जीत

ICC U19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में नेपाल की टीम ने बड़ा उलटफेर किया है। इसके अलावा 26 जनवरी को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीम को भी जीत मिली। दो मैच दिन में रोमांचक हुए।

U19 वर्ल्ड कप 2024: नेपाल ने किया बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को भी मिली जीत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC U19 Cricket World Cup 2024 में 26 जनवरी को तीन मुकाबले खेले गए। इनमें से दो मुकाबले काफी रोमांचक हुए। एक मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। नेपाल की अंडर 19 टीम ने अफगानिस्तान की अंडर 19 टीम को पछाड़ दिया। वहीं, दिन के पहले मैच में बांग्लादेश की टीम ने युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका की टीम को हराया। वहीं, दिन के दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम ने जीत दर्ज की। 

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी U19 मेंस क्रिकेट विश्व कप 2024 के ग्रुप ए के मुकाबले में बांग्लादेश का सामना यूएसए की टीम से हुआ। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अरिफुल इस्लाम के शतक की बदौलत 7 विकेट खोकर 291 रन बनाए। इसके जवाब में यूएसए की टीम 170 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 121 रनों के अंतर से हार गई। 4 विकेट बांग्लादेश के कप्तान महफुजुर रहमान रैबी ने चटकाए।

टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मुकाबले में वेस्टइंडीज की भिड़ंत इंग्लैंड से हुई। इस मैच में इंग्लैंड की टीम 192 रनों पर ऑलआउट जरूर हो गई, लेकिन टीम ने वेस्टइंडीज को भी आसानी से जीत हासिल नहीं करने दी। वेस्टइंडीज को 193 रनों का लक्ष्य हासिल करने में 41 ओवर लगे और टीम ने 8 विकेट भी गंवा दिए। इस तरह ये मैच काफी रोमांचक रहा। वेस्टइंडीज के कप्तान स्टीफन पास्कल ने अर्धशतकीय पारी खेली। 49 रन नाथन एडवर्ड्स ने बनाए। 

विवाद: दिल्ली ने अपने उपकप्तान आयुष बडोनी को होटल में रहने को बोला, टीम हुई 147 रनों पर ढेर

वहीं, दिन का तीसरा मुकाबला टूर्नामेंट के ग्रुप डी की दो टीमों नेपाल और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। नेपाल ने बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान को हरा दिया। अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वॉलिफाई किया था, जबकि नेपाल की टीम क्वॉलिफायर्स के जरिए इस टूर्नामेंट में जगह बनाई थी। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम 145 रन पर ढेर हो गई, जबकि नेपाल की टीम को 146 रन बनाने में 9 विकेट गंवाने पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें