DA Image
31 मार्च, 2020|9:51|IST

अगली स्टोरी

ICC Under19 World Cup India vs Pakistan: भारत की पाकिस्तान पर 10 विकेट से जीत पर सहवाग ने किया दमदार ट्वीट

virender sehwag  photo  twitter

मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार (5 फरवरी) को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 10 विकेट से मात देकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली। मौजूदा विजेता भारतीय अंडर-19 टीम पूरे मैच में पाकिस्तान पर हावी रही। पाकिस्तान को जीत सिर्फ टॉस में मिली, लेकिन इसके बाद वो बैकफुट पर रही। भारत की सलामी जोड़ी यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना ने बिना किसी परेशानी के अपनी टीम को लगातार तीसरा बार फाइनल में पहुंचाया।  भारत की इस शानदार जीत पर अंडर 19 टीम को जमकर बधाइयां मिल रही हैं। टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम की इस जीत पर दमदार ट्वीट किया है।

वीरेंद्र सहवाग ने भारत की इस जीत पर भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए लिखा- अब तो आदत सी है। सहवाग का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर फैन्स को भी काफी पसंद आ रहा है। फैन्स सहवाग के इस ट्वीट पर मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं। 

मोहम्मद कैफ का ट्वीट भी बेहद शानदार है। उन्होंने लिखा- यशस्वी भवः। 2014 से पाकिस्तान पर 5वीं जीत। सेमीफाइनल में 10 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचा अलग ही है। बधाई। 

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए लिखा- यशस्वी जायसवाल और भारतीय गेंदबाजों को देखकर बहुत अच्छा लगा। भारत की बेहद आसान जीत। भारत लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचा। फाइनल के लिए खिलाड़ियों को बधाई।

हर्षा भोगले ने यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा- ये अंडर 19 ब्वॉयज कुछ अलग हैं। एकतरफा जीत।

बता दें कि भारतीय युवा गेंदबाजों ने उसे सिर्फ 43.1 ओवरों में 172 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को भारत ने बिना किसी विकेट खोए 35.2 ओवरों में हासिल कर लिया। यशस्वी ने नाबाद 105 रनों की पारी खेली, जबकि दिव्यांश 59 रनों पर नाबाद रहे। यह यशस्वी का इस टूर्नामेंट का पहला शतक है। फाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता टीम से होगा।

ICC U19 WC INDvsPAK: भारत ने रचा इतिहास, फाइनल में लगातार तीसरी बार पहुंचने वाली पहली टीम 

इससे पहले भारत ने 2016 में इशान किशन की कप्तानी में, 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में फाइनल में प्रवेश किया था। 2016 में भारत फाइनल में हार गया था, जबकि 2018 में उसे जीत मिली थी। इस शतक के साथ यशास्वी विश्व कप के इस संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 113 गेंदों का सामना कर आठ चौके और चार छक्के लगाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने छक्का लगाकर भी भारत को जीत दिलाई।

दिव्यांश ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और छह चौके मारे।  इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc U 19 World Cup ind vs pak semi final virender sehwag mohammed kaif tweet wins hearts India crush Pakistan by 10 wickets see twitter reactions