DA Image
17 जनवरी, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Test Ranking: विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, बाबर आजम पहली बार टॉप 10 में शामिल

virat kohli  babar azam  indian cricket instagram   ap

ICC Test Ranking: भारतीय कप्तान विराट कोहली सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। विराट कोहली (928) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे है। स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट में 43 और 16 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 296 रन से अपने नाम किया था। 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नुस लाबुशाने का रैंकिंग में ऊपर चढ़ना जारी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में 143 और 50 रन की शानदार पारियां खेलने वाले लाबुशाने तीन स्थान के सुधार के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गये। लाबुशाने हालांकि पाकिस्तान के जहीर अब्बास और मुदस्सर नजर के उस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गये थे जिसमें उन्होंने लगातार तीन पारियों में 150 से ज्यादा का स्कोर किया था। 

'सिर्फ भारत ऑस्ट्रेलिया को घर में हरा सकता है', वॉन के ट्वीट का मैकुलम ने दिया जवाब

ICC World Test Championship Point Table: न्यूजीलैंड को हरा ऑस्ट्रेलिया ने भारत से फासला किया और कम, श्रीलंका नंबर 3 पर

रैंकिंग में उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया और स्मिथ के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज है। चेतेश्वर पुजारा (791) और अजिंक्य रहाणे (759) क्रमश: चौथे और छठे स्थान पर बने हुए हैं। 

वहीं, श्रीलंका के साथ पहले घरेलू टेस्ट में नाबाद 102 रन की पारी खेलने वाले बाबर आजम पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे है। टी-20 रैंकिंग में शीर्ष और वनडे में दूसरे स्थान पर काबिज यह बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग में 13वें से नौवें स्थान पर पहुंच गया।

इंग्लैंड की पूर्व सलामी बल्लेबाज (महिला) एनिड बेकेवेल के बाद अपने पहले वनडे और टेस्ट में शतक लगाने वाले दूसरे क्रिकेट आबिद अली ने टेस्ट रैंकिंग में 78वें स्थान से अपना सफर शुरू किया। वह करियर के पहले एकदिवसीय और पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले इकलौते पुरुष क्रिकेटर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Test Rankings Virat Kohli retains top spot Marnus Labuschagne and Babar Azam also in top 10