DA Image
24 नवंबर, 2020|9:18|IST

अगली स्टोरी

ICC Ranking: जेम्स एंडरसन की लंबी छलांग, टॉप-10 में की वापसी

james anderson

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लंबी छलांग लगाई है। आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में एंडरसन एक बार फिर टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वो 9वें पायदान पर बने हुए हैं। एंडरसन के पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में सात विकेट लिए, इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट का जादुई आंकड़ा भी छुआ।

'जब लक्ष्मण चले गए थे नहाने और गांगुली ऐसे हुए बैटिंग के लिए तैयार'

एंडरसन ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में सात विकेट लेने के बाद एंडरसन को रैंकिंग में छह पायदान का फायदा हुआ है और वो अब आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। एंडरसन ने इस तरह से रैंकिंग में बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। नंबर-1 गेंदबाज पैट कमिंस बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के नील वैगनर हैं। बुमराह इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 टेस्ट गेंदबाजों में शामिल हैं।

KXIP और RR का क्वारंटाइन पूरा, सभी के टेस्ट आए नेगेटिव

इसके बाद आर अश्विन और मोहम्मद शमी क्रम से 12वें और 13वें पायदान पर बने हुए हैं। इशांत शर्मा 17वें और रविंद्र जडेजा 18वें पायदान पर हैं। इस तरह से टॉप-10 में एक भारतीय, जबकि टॉप-20 में कुल पांच भारतीय गेंदबाज शामिल हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Test Rankings for bowlers James Anderson back in the top 10 jasprit bumrah at 9th spot