ICC test ranking with not out double century virat kohli got 37 rating points in icc test batsmen ranking - ICC Test Ranking: डबल सेंचुरी के साथ नंबर-1 की कुर्सी के बेहद करीब पहुंचे विराट DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Test Ranking: डबल सेंचुरी के साथ नंबर-1 की कुर्सी के बेहद करीब पहुंचे विराट

virat kohli

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला गया। कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में नॉटआउट 254 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। विराट को इस पारी का फायदा टेस्ट रैंकिंग में भी मिला है। इस पारी के बाद विराट को 37 रेटिंग प्वॉइंट्स का फायदा मिला है, इसके चलते उनके और नंबर-1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बीच अब महज एक रेटिंग प्वॉइंट का अंतर रह गया है। एशेज सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद स्मिथ ने विराट को टेस्ट रैंकिंग में पछाड़ दिया था।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्टूबर से रांची में सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच में अगर विराट अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वो टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक बार फिर नंबर-1 पायदान पर पहुंच जाएंगे। टेस्ट क्रिकेट में विराट पिछले कुछ समय से संघर्ष करते नजर आए, लेकिन पुणे टेस्ट में उन्होंने शानदार वापसी की।

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने को लेकर ममता बनर्जी ने किया ये ट्वीट

INDvSA: गौतम गंभीर ने बताया क्यों गांगुली और धौनी से बेहतर कप्तान हैं विराट कोहली

पुणे टेस्ट से पहले विराट के खाते में 899 रेटिंग प्वॉइंट थे, 2018 के बाद ये पहला मौका था, जब विराट 900 से नीचे रेटिंग प्वॉइंट पर पहुंचे थे, लेकिन एक बार फिर वो नंबर-1 की कुर्सी के काफी करीब पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे ने पुणे टेस्ट में हाफसेंचुरी जड़ी थी, जिसके चलते वो टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। रहाणे फिलहाल 9वें पायदान पर हैं और उनके खाते में 721 रेटिंग प्वॉइंट हैं।

मयंक अग्रवाल को भी सेंचुरी का फायदा मिला है और वो करियर की बेस्ट रैंकिंग पर आ गए हैं। मयंक के खाते में 657 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं वो 17वें पायदान पर हैं, इससे पहले वो 25वें पायदान पर थे। वहीं रोहित शर्मा 17वें नंबर से फिसलकर 22वें पायदान पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की बात करें तो क्विंटन डिकॉक 10वें नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डु प्लेसी ने मामूली छलांग लगाई है और 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC test ranking with not out double century virat kohli got 37 rating points in icc test batsmen ranking