फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC Tes Ranking: विराट का नंबर-1 ताज बरकरार, विलियम्सन से फिलहाल खतरा नहीं

ICC Tes Ranking: विराट का नंबर-1 ताज बरकरार, विलियम्सन से फिलहाल खतरा नहीं

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में भले ही 146 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टेस्ट रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को फायदा मिला है।...

ICC Tes Ranking: विराट का नंबर-1 ताज बरकरार, विलियम्सन से फिलहाल खतरा नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईThu, 20 Dec 2018 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में भले ही 146 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टेस्ट रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को फायदा मिला है। पर्थ टेस्ट में अपनी 25वीं सेंचुरी की बदौलत विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी टॉप पोजिशन और मजबूत कर ली है।

विराट के लिए न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को खतरा माना जा रहा था लेकिन पर्थ टेस्ट में उनकी शतकीय पारी की बदौलत उन्होंने गुरुवार को ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में अपनी टॉप पोजिशन बरकरार रखा है। विराट ने दूसरे नंबर के विलियम्सन से अपने रेटिंग अंकों का फासला बढ़ाया है और वो अब 934 अंकों के साथ नंबर एक रैंकिंग पर और मजबूत हो गए हैं।

ind vs aus: मेलबर्न पहुंची टीम इंडिया, उखड़े-उखड़े नजर आए विराट- देखें video

INDvAUS: विराट एंड कंपनी को सौरव गांगुली ने दिया ये खास मैसेज

विराट से अब इतना पीछे हो गए हैं विलियम्सन

900 का आंकड़ा पार करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने विलियम्सन के अब 915 रेटिंग अंक हैं और वो विराट से 19 अंक पीछे हैं। विराट ने पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमीन पर अपना सातवां टेस्ट शतक बनाया था और इस मामले में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली थी जिन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया में इतने ही शतक बनाए थे। हालांकि विराट इस मैच में भारत को जीत नहीं दिला सके।

INDvsAUS: मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े शिखर धवन, जानिए क्या है माजरा 

झारखंड के कोच राजीव कुमार ने कहा- धौनी अगर रणजी खेलेंगे तो एक युवा क्रिकेटर को होगा नुकसान

रहाणे और पंत की रैंकिंग भी सुधरी

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को उनकी 72 रन की अहम पारी की बदौलत एक स्थान का सुधार मिला है और वह 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि विराट से मैदान पर जुबानी जंग में सबसे आगे रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन भी 55वीं से 46वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। भारत के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को तीन स्थानों का फायदा मिला है और वो 15वें नंबर पर आ गए हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 11 स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 48वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें