DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

icc test ranking: PAK गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने मचाई सनसनी, टॉप-3 में हुए शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में अब्बास ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Pakistani pace bowler Mohammad Abbas

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने अपनी शानदार गेंदबाजी से इंटरनेशनल क्रिकेट में सनसनी मचा डाली है। अब्बास के लिए हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा था कि वो जल्द ही नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल अब्बास आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप थ्री में शामिल हो गए हैं।

ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान की लंबी छलांग के साथ अब्बास फिलहाल दुनिया के नंबर-3 टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 95 रन देकर 10 विकेट लिए थे, जिससे पाकिस्तान ने 373 रनों से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। उन्होंने दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में भी सात विकेट लिए थे।

pakistan vs australia 2018: इमरान, अकरम और वकार से आगे निकले मोहम्मद अब्बास, देखें आंकड़े

ind vs wi 1st ODI: वेस्टइंडीज की पहले बल्लेबाजी, यहां देख सकेंगे live टेलिकास्ट और live स्ट्रीमिंग

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में वो 14वें से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रैंकिंग में उनसे आगे इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं। अब्बास ने 10 टेस्ट में 59 विकेट लिए हैं और सबसे कम मैचों में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने के मामले में वो दूसरे स्थान पर हैं। दिग्गज वकार यूनिस और शब्बीर अहमद ने भी 10 मैचों में 50 विकेट लिए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर यासिर शाह हैं, जिन्होंने नौ मैच में 50 विकेट लिए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc test ranking pakistani pace bowler mohammad abbas rises to number 3