फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC Test Ranking: मोहम्मद शमी ने टॉप-10 में बनाई जगह, बुमराह भारतीय गेंदबाजों में बेस्ट

ICC Test Ranking: मोहम्मद शमी ने टॉप-10 में बनाई जगह, बुमराह भारतीय गेंदबाजों में बेस्ट

ICC Test Ranking: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मोहम्मद शमी को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला है। वह टॉप 10 गेंदबाजो में तीसरे ऐसे भारतीय गेंदबाज...

ICC Test Ranking: मोहम्मद शमी ने टॉप-10 में बनाई जगह, बुमराह भारतीय गेंदबाजों में बेस्ट
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 04 Dec 2019 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC Test Ranking: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मोहम्मद शमी को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला है। वह टॉप 10 गेंदबाजो में तीसरे ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं, जो इस सूची में शामिल हैं। रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह पांचवें स्थान पर हैं और वह भारतीय गेंदबाजों में सबसे आगे हैं। मोहम्मद शमी 3 टेस्ट में 13 विकेट लेकर इस सूची में शामिल हो गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस इस सूची में टॉप पर बने हुए हैं, जबकि वेस्टइंडीज के गेंदबाज जेसन होल्डर 830 अंकों के साथ ऑल राउंडर की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क एडिलेड टेस्ट में 7 विकेट लेने के बाद 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

ICC Test Ranking: स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ फिर नंबर-1 बने विराट कोहली

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जिन्हें नई विश्व रैंकिंग में फायदा मिला है। यह रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मैच के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हैमिल्टन में समाप्त हुए ड्रॉ टेस्ट तथा वेस्टइंडीज की लखनऊ में अफगानिस्तान पर नौ विकेट से जीत वाले मैच के बाद तैयार की गई है।

जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ को पीछे धकेल कर एक बार फिर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है। कोहली ने कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन की पारी खेली थी। उनके 928 अंक हैं। जबकि स्टीव स्मिथ की एडीलेड में पाकिस्तान के खिलाफ 36 रन की पारी से 923 अंक हैं। आईसीसी ने बुधवार को अपनी रैंकिंग की सूची जारी की। चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर और अजिंक्य रहाणे छठे स्थान पर हैं।

साक्षी के सामने महेंद्र सिंह धौनी ने थामा माइक और गाया रोमांटिक गाना, इंटरनेट पर वीडियो हो गया वायरल

आईसीसी ने बयान में कहा, ''ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर नाबाद 335 रन की ऐतिहासिक पारी से 12 पायदान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि मार्नस लाबुशेन पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे हैं। वह इस साल के शुरू में 110वें स्थान पर थे। लाबुशेन अपनी शतकीय पारी के कारण छह पायदान आगे आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें