DA Image
26 जनवरी, 2020|5:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Test Ranking For Allrounders: अपनी मैजिकल पारी के बाद टॉप-3 ऑलराउंडर्स में शामिल हुए स्टोक्स

आईसीसी विश्व कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले स्टोक्स ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट की सबसे यादगार पारियों में से एक पारी खेली।

jack leach and ben stokes

Ashes 2019: ICC Test Allrounders Ranking: Ben Stokes: पिछले कुछ महीनों से बेन स्टोक्स की हर जगह ही चर्चा हो रही है। आईसीसी विश्व कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले स्टोक्स ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट की सबसे यादगार पारियों में से एक पारी खेली। मौजूदा एशेज सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर स्टोक्स टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नंबर-2 पर पहुंच गए हैं।

लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर स्टोक्स और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीनी बल्कि इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बनाए रखा। स्टोक्स ने इस मैच में 135 रनों की नॉटआउट पारी खेली। स्टोक्स दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वो सितंबर 2017 में तीसरे नंबर पर थे। स्टोक्स को 44 अंक मिले, जिससे अब उनके 411 अंक हो गए हैं और अब वो वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से 22 अंक ही पीछे हैं।

85 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहेगा ये क्रिकेटर, जानिए किसके खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

अरुण जेटली के नाम पर होगा स्टेडियम, लेकिन मैदान का नाम रहेगा फिरोजशाह कोटला ही रहेगा

स्टोक्स ने बल्लेबाजों की लिस्ट में भी 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है और अब वो करियर की बेस्ट 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 21वें नंबर से 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कप्तान विराट कोहली टॉप पर जबकि चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर हैं। गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह पहली बार टॉप टेन में पहुंचने में सफल रहे हैं। इससे पहले वो जनवरी में 15वें स्थान पर थे।

TOP-10 TEST BATSMEN

TOP-10 TEST BOWLERS

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Test Ranking For Allrounders Ben stokes on number 2