DA Image
31 मार्च, 2021|5:42|IST

अगली स्टोरी

ICC Ranking: सिडनी टेस्ट के बाद विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ, पुजारा को मिला फायदा

steve smith  photo credit-  rp singh twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जो सोमवार को ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस मैच के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट ग्राउंड (आईसीसी) ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रैंकिंग में फायदा मिला है और वह विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। पहले पायदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बने हुए हैं। भारत की ओर से दोनों पारियों में हाफसेंचुरी लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा को भी रैंकिंग में फायदा मिला है।

ब्रिसबेन में बुमराह के खेलने पर सस्पेंस, इंजरी के चलते हो सकते हैं OUT

पुजारा दो पायदान ऊपर चढ़कर आठवें नंबर पर आ गए हैं। अजिंक्य रहाणे को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह सातवें नंबर पर फिसल गए हैं। एडिलेड टेस्ट के बाद स्वदेश लौटे विराट कोहली तीसरे पायदान पर फिसल गए हैं। न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स पहली बार टॉप-10 बल्लेबाजों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

रोहित ने शेयर की पंत के होटल रूम की ऐसी फोटो, देखकर नहीं रुकेगी हंसी

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें, तो टॉप-10 में दो भारतीय गेंदबाज हैं। आर अश्विन 9वें और जसप्रीत बुमराह 10वें पायदान पर हैं। जोश हेजलवुड तीन पायदान के फायदे के साथ टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। पैट कमिंस नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं, वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर और टिम साउदी क्रम से तीसरे और चौथे पायदान पर हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC test ranking batting Kane Williamson retains the top spot Steve Smith takes second place virat kohli slipped to 3rd spot Cheteshwar Pujara on no 8