Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकानपुर टेस्ट में न खेलने का जसप्रीत बुमराह को हुआ घाटा, ICC बॉलिंग रैंकिंग में नीचे फिसले

कानपुर टेस्ट में न खेलने का जसप्रीत बुमराह को हुआ घाटा, ICC बॉलिंग रैंकिंग में नीचे फिसले

भाषा,दुबईMohan Kumar
Wed, 01 Dec 2021 04:21 PM
कानपुर टेस्ट में न खेलने का जसप्रीत बुमराह को हुआ घाटा, ICC बॉलिंग रैंकिंग में नीचे फिसले

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की बुधवार को जारी लेटेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी में जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बॉलिंग में अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं।रोहित पांचवें, कोहली छठे और अश्विन दूसरे स्थान पर हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान गिरकर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अश्विन को छोड़कर भारत के बाकी तीनों खिलाड़ी कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे। पहला टेस्ट खेलकर मैन ऑफ द मैच रहे श्रेयस अय्यर 105 और 65 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं।

IND vs NZ: क्या दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा? बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दिया अपडेट

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल छह पायदान चढ़कर 66वें और ऋद्धिमान साहा नौ पायदान चढ़कर 99वें स्थान पर हैं। रविंद्र जडेजा बॉलरों की लिस्ट में दो पायदान चढ़कर 19वें स्थान पर हैं। वह ऑलराउंडरों की लिस्ट में भी दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन ऑलराउंडरों में तीसरे और बल्लेबाजों में 79वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम 14वें से नौवे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने 95 और 52 रन की पारियां खेली। बॉलिंग में काइल जैमीसन नौवें स्थान पर हैं। टिम साउदी तीसरे स्थान पर हैं और अश्विन से एक प्वॉइंट ही पीछे हैं।

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड की तैयारियों को झटका, बारिश के चलते प्रैक्टिस सेशन रद्द

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच गॉल में खत्म हुए पहले टेस्ट के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली बार टॉप पांच में पहुंच गए हैं। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट आठ विकेट से जीता था। अफरीदी ने इस मैच में सात विकेट लिए और वह तीन पायदान चढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए। तेज गेंदबाज हसन अली भी पांच पायदान चढ़कर 11वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में आबिद अली भले ही दोनों पारियों में शतक बनाने से चूक गए हों, लेकिन 133 और 91 रन बनाकर 20वीं रैंकिंग पर हैं। उन्हें 20 पायदान का फायदा हुआ है। बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम चार पायदान चढ़कर 19वें और लिटन दास 26 पायदान चढ़कर 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

epaper

संबंधित खबरें