DA Image
2 सितम्बर, 2020|8:25|IST

अगली स्टोरी

ICC Latest Test Ranking: स्टुअर्ट ब्रॉड को मिला बैटिंग, बॉलिंग और ऑल-राउंडर टेस्ट रैंकिंग में फायदा

विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि पुजारा और रहाणे क्रम से सातवें और नौवें स्थान पर हैं। आल-राउंडर्स की लिस्ट में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रम से तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं।

england cricket team

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में सात स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड ने तीसरा और अंतिम टेस्ट 269 रन से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। मैच में 67 रन देकर 10 विकेट चटकाने वाले और इस दौरान 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि भी हासिल करने वाले दुनिया के पूर्व नंबर एक गेंदबाज ब्रॉड ने अगस्त 2016 के बाद अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। तब भी वो तीसरे स्थान पर थे।

34 साल के ब्रॉड ने पहली पारी में 45 गेंद में 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिससे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ। इंग्लैंड की ओर से तीसरे सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक की बराबरी करने वाले ब्रॉड आल-राउंडरों की लिस्ट में भी तीन स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट के मैदान से दूर भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं।

'सचिन को नहीं आता था सेंचुरी को डबल या ट्रिपल सेंचुरी में तब्दील करना'

विराट अपनी जगह पर बरकरार

कप्तान विराट कोहली स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रम से सातवें और नौवें स्थान पर हैं। आल-राउंडर्स की लिस्ट में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रम से तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हालांकि एक स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स करियर के बेस्ट 654 रेटिंग प्वॉइंट के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली के एक पुराने इंटरव्यू VIDEO पर शोएब अख्तर ने दिया अब जवाब

रोरी बर्न्स को भी रैंकिंग में फायदा

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 13 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट में 57 और 90 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार टॉप 20 में जगह बनाई है। ओली पोप करियर की बेस्ट 46वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्हें 24 स्थान का फायदा हुआ। उन्होंने 91 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर 67 रन की पारी की बदौलत छह स्थान के फायदे से 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के शाई होप बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले केमार रोच एक स्थान के फायदे से 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC Test Match Player Rankings International Cricket Council Stuart Broad progressed seven places to grab the third position among Test bowlers