ICC Test Bowling Rankings jasprit bumrah rise in test bowling ranking from 85th position to 3rd position - ICC Test Bowling Rankings: 12 टेस्ट मैचों में कुछ ऐसे 85वें से तीसरे पायदान तक पहुंचे जसप्रीत बुमराह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Test Bowling Rankings: 12 टेस्ट मैचों में कुछ ऐसे 85वें से तीसरे पायदान तक पहुंचे जसप्रीत बुमराह

आईसीसी गेंदबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में बुमराह तीसरे पायदान पर पहुंच चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बुमराह ने 85वीं रैंकिंग से तीसरे पायदान तक पहुंचने का सफर कैसे तय किया है?

jasprit bumrah

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल जनवरी में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अभी तक कुल 12 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। बुमराह ने इन 12 मैचों में 19.24 की औसत और 43.7 के स्ट्राइक रेट से 62 विकेट झटके हैं। बुमराह के खाते में इस दौरान टेस्ट में एक हैट्रिक भी दर्ज है। आईसीसी गेंदबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में बुमराह तीसरे पायदान पर पहुंच चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बुमराह ने 85वीं रैंकिंग से तीसरे पायदान तक पहुंचने का सफर कैसे तय किया है?

ईएसपीएन क्रिकइंफो के इंस्टाग्राम पेज पर एक ग्राफ शेयर किया गया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे बुमराह 12 टेस्ट मैचों में टेस्ट के टॉप-3 बेस्ट गेंदबाजों में शुमार हो गए। इस ग्राफ में टाइमलाइन के जरिए बुमराह की रैंकिंग दर्शायी गई है। 2018 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुमराह ने टेस्ट में डेब्यू किया। तीन मैचों में बुमराह ने 14 विकेट लिए थे। अगस्त 2018 में बुमराह 38वीं रैंकिंग तक पहुंचे। अगस्त-सितंबर में ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुमराह ने तीन मैच खेले थे और एक बार फिर 14 विकेट अपने नाम किए।

ICC Test Bowling Rankings: टॉप-3 में पहुंचे जसप्रीत बुमराह, जडेजा टॉप-10 से आउट

ICC Test Batsmen Ranking: विराट से छिनी नंबर-1 की कुर्सी, स्मिथ बने टेस्ट में बेस्ट

दिसंबर 2018 तक वो टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें पायदान तक पहुंच चुके थे। दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार टेस्ट सीरीज में बुमराह ने चार मैचों में 21 विकेट झटके। जिसके चलते वो टेस्ट रैंकिंग में 33वें से 16वें पायदान पर पहुंच गए। इसके बाद बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 13 विकेट झटके और टेस्ट रैंकिंग में टॉप-थ्री गेंदबाजों में शामिल हो गए।

बुमराह का रैंकिंग ग्राफ दिखाता है कि पिछले दो सालों में टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन में उनका भी बड़ा हाथ रहा है। बुमराह अगर इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब वो टेस्ट क्रिकेट के नंबर-1 गेंदबाज बन जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Test Bowling Rankings jasprit bumrah rise in test bowling ranking from 85th position to 3rd position