फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटICC Test All-Rounders Rankings :जडेजा के ताज पर मंडराया खतरा, शाकिब पहुंचे करीब

ICC Test All-Rounders Rankings :जडेजा के ताज पर मंडराया खतरा, शाकिब पहुंचे करीब

आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की, जिसमें रविंद्र जडेजा के नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर के ताज पर खतरा मंडराने लगा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

ICC Test All-Rounders Rankings :जडेजा के ताज पर मंडराया खतरा, शाकिब पहुंचे करीब
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Jun 2022 04:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की। आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा के ताज पर खतरा मंडराने लगा है। अभी वह टेस्ट के बेस्ट ऑलराउंडर बने हुए हैं, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अब उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, वहीं भारत को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का एक मैच रद्द हो गया था, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाना है। इस मैच में रविंद्र जडेजा शानदार प्रदर्शन कर नंबर-1 की कुर्सी पर अपने पांव और मजबूती से जमाने की कोशिश करेंगे।

दिनेश कार्तिक की टी20 रैंकिंग में 100 से ज्यादा पायदान की लंबी छलांग

जडेजा ने 385 रेटिंग प्वॉइंट्स से टेस्ट ऑल-राउंडर लिस्ट में अपना ताज कायम रखा है।  बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग प्वॉइंट्स से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (742) टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में 10वें स्थान पर बने हुए हैं, जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (850) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (830) गेंदबाजों की लिस्ट में क्रम से दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

ल्यूक राइट ने टी20 में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले ENG के पहले बैट्समैन

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमर रोच भी बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते गेंदबाजों की लिस्ट में चार पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में 901 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज की गद्दी पर कायम हैं। 

epaper