फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC T20 Ranking: केएल राहुल और कुलदीप यादव टॉप-10 में

ICC T20 Ranking: केएल राहुल और कुलदीप यादव टॉप-10 में

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और गेंदबाज कुलदीप यादव सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष-10 में शामिल हैं। राहुल बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान...

ICC T20 Ranking: केएल राहुल और कुलदीप यादव टॉप-10 में
एजेंसी,दुबईWed, 13 Mar 2019 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और गेंदबाज कुलदीप यादव सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष-10 में शामिल हैं। राहुल बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम है। न्यूजीलैंड के कोलिन मनुरो दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तथा एरोन फिंच क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के लिए बीसीसीआई द्वारा संक्षिप्त निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले राहुल ने इन दो मैचों में 47 और 50 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें ताजा रैंकिंग में एक पायदान का फायदा मिला। 

World Cup 2019: पिछले 4 सालों में नंबर 4 के लिए हुए कई एक्सपेरिमेंट, लेकिन नहीं हुआ समाधान

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 445 अंकों के साथ 55वें स्थान पर आ गए हैं। बेयरस्टो ने इससे पहले रैंकिंग में इतने अंक कभी हासिल नहीं किए। वहीं सैम बिलिंग्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 56 स्थान आगे बढ़ते हुए 84वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव एक पायदान फिसलने से पांचवें स्थान पर पहुंच गए, जिन्हें दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आराम दिया गया था> अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के शादाब खान, इंग्लैंड के आदिल राशिद और पाकिस्तान के इमाद वसीम अगले तीन स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम और अफगानिस्तान के राशिद खान क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कायम हैं। 

 

अनुष्का शर्मा को सता रही विराट कोहली की याद, रोमांटिक PICS कर रहीं शेयर

पाकिस्तान (135) की टीम दूसरे स्थान पर काबिज भारत (122) पर 13 अंक की बढ़त बनाए है। इंग्लैंड की टीम 121 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है।  उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है। वेस्टइंडीज सातवें स्थान पर ही बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें