DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › ICC T20 Rankings: विराट कोहली को मिला फायदा, केएल राहुल टॉप-10 में बरकरार
क्रिकेट

ICC T20 Rankings: विराट कोहली को मिला फायदा, केएल राहुल टॉप-10 में बरकरार

एएनआई,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Wed, 15 Sep 2021 04:40 PM
ICC T20 Rankings: विराट कोहली को मिला फायदा, केएल राहुल टॉप-10 में बरकरार

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्म होने के बाद ताजा जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को फायदा मिला है। डिकॉक अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। यह सीरीज दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से अपने नाम की। भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि केएल राहुल छठे पायदान पर बने हुए हैं। भारत की ओर से यही दो बल्लेबाज टॉप-10 टी20 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं।

टी20 गेंदबाजों की बात करें तो तबरेज शम्सी पहले पायदान पर हैं, वहीं श्रीलंका के वहिंदु डि सिल्वा दूसरे पायदान पर हैं। डेविड मलान नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम दूसरे पायदान पर हैं। विराट को एक पायदान का फायदा मिला है और वह पांचवें से चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे पांचवें नंबर पर फिसल गए हैं। 

रोहित शर्मा लेटेस्ट टी20 रैंकिंग में 21वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं शिखर धवन 30वें पायदान पर हैं। टॉप-30 में यही चार भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। गेंदबाजों की बात करे टॉप-10 में कोई भारतीय बल्लेबाज शामिल नहीं है। टी20 में भारत की ओर से बेस्ट रैंकिंग भुवनेश्वर कुमार की है, जो 12वें पायदान पर हैं।

संबंधित खबरें