फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC T20I Batting Rankings: विराट कोहली की टॉप-10 में वापसी, केएल राहुल को भी मिला फायदा, रोहित शर्मा लुढके

ICC T20I Batting Rankings: विराट कोहली की टॉप-10 में वापसी, केएल राहुल को भी मिला फायदा, रोहित शर्मा लुढके

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। विराट को इसके अलावा आईसीसी टी20...

ICC T20I Batting Rankings: विराट कोहली की टॉप-10 में वापसी, केएल राहुल को भी मिला फायदा, रोहित शर्मा लुढके
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 12 Dec 2019 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। विराट को इसके अलावा आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा मिला है। पांच स्थानों की छलांग लगाकर विराट एक बार फिर टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हो चुके हैं, इसके अलावा केएल राहुल को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक स्थान लुढ़क गए हैं।

टी20 इंटरनेशनल में नंबर-1 बल्लेबाज पाकिस्तान के बाबर आजम बने हुए हैं। रैंकिंग में टॉप-5 बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं आया है। बाबर आजम, एरन फिंच, डेविड मलान, कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल टॉप-5 में बने हुए हैं। वहीं केएल राहुल तीन पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर आ गए हैं। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 62, 11 और 91 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली को पांच पायदान का फायदा हुआ है। विराट ने नॉटआउट 94, 19 और नॉटआउट 70 रनों की पारियां खेलीं।

INDvsWI: विराट कोहली का धमाका, पूरा किया अर्धशतकों का 'शतक'

CAB को लेकर कर्फ्यू और विरोध प्रदर्शन, रणजी में इन टीमों का मैच रद्द

वहीं रोहित शर्मा को एक पायदान का नुकसान हुआ है। रोहित पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा रन नहीं बना सके, लेकिन तीसरे मैच में 71 रनों की पारी खेली। रोहित ने सीरीज में 8, 15 और 71 रनों की पारी खेली। इस तरह से वो एक पायदान खिसकर 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इस तरह से टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें