DA Image
27 जनवरी, 2020|8:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC T20I Batting Rankings: विराट कोहली की टॉप-10 में वापसी, केएल राहुल को भी मिला फायदा, रोहित शर्मा लुढके

इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। विराट को इसके अलावा आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा मिला है।

virat kohli photo ht

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। विराट को इसके अलावा आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा मिला है। पांच स्थानों की छलांग लगाकर विराट एक बार फिर टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हो चुके हैं, इसके अलावा केएल राहुल को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक स्थान लुढ़क गए हैं।

टी20 इंटरनेशनल में नंबर-1 बल्लेबाज पाकिस्तान के बाबर आजम बने हुए हैं। रैंकिंग में टॉप-5 बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं आया है। बाबर आजम, एरन फिंच, डेविड मलान, कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल टॉप-5 में बने हुए हैं। वहीं केएल राहुल तीन पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर आ गए हैं। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 62, 11 और 91 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली को पांच पायदान का फायदा हुआ है। विराट ने नॉटआउट 94, 19 और नॉटआउट 70 रनों की पारियां खेलीं।

INDvsWI: विराट कोहली का धमाका, पूरा किया अर्धशतकों का 'शतक'

CAB को लेकर कर्फ्यू और विरोध प्रदर्शन, रणजी में इन टीमों का मैच रद्द

वहीं रोहित शर्मा को एक पायदान का नुकसान हुआ है। रोहित पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा रन नहीं बना सके, लेकिन तीसरे मैच में 71 रनों की पारी खेली। रोहित ने सीरीज में 8, 15 और 71 रनों की पारी खेली। इस तरह से वो एक पायदान खिसकर 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इस तरह से टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc t20i batting ranking icc t20 batsmen ranking virat kohli back in top 10 kl rahul rohit sharma in top 10 batsmen after india vs west indies t20 series ind vs wi