Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup: इस पाक बॉलर ने पहले भारत को किया परेशान, अब बना दिया स्पीड का बेहतरीन रिकॉर्ड

T20 World Cup: इस पाक बॉलर ने पहले भारत को किया परेशान, अब बना दिया स्पीड का बेहतरीन रिकॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 30 Oct 2021 11:12 AM
T20 World Cup: इस पाक बॉलर ने पहले भारत को किया परेशान, अब बना दिया स्पीड का बेहतरीन रिकॉर्ड

इस खबर को सुनें

2009 में टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का यूएई में शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से जीत हासिल हुई, जो कि उसकी टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के बाद टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है। इस मैच में अफगानिस्तान की पारी के दौरान पाक तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने एक ऐसी गेंद फेंकी दी, जिसने रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने अफगानिस्तान की पारी के पांचवें ओवर में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी, जो इस टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से सबसे तेज गेंद है।

ICC T20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से छीनी जीत, मोहम्मद नबी ने इस खिलाड़ी को माना दोषी

रऊफ ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे की बराबरी कर ली है। नोर्ट्जे भी उनसे पहले इसी रफ्तार की गेंद फेंक चुके हैं। रऊफ और पाकिस्तान के अन्य गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की आगे अफगानिस्तान ने पावरप्ले में 49 रन पर अपने चार प्रमुख खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए थे। रऊफ ने इस मैच में असगर अफगान की सात गेंद की पारी अपनी ही गेंद पर कैच लेकर समाप्त की। हालांकि, अफगानिस्तान कप्तान मोहम्मद नबी और गुलबदीन नईब के बीच सातवें विकेट के लिए 45 गेंद में 71 रनों की नाबाद साझेदारी से छह विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक ने देखते ही किया सैल्यूट- देखें VIDEO

लगातार तीसरे मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मोहम्मद रिजवान मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और फखर जमां के बीच दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों की बदौलत पाकिस्तान का स्कोर 10 ओवर में एक विकेट पर 72 रन था और उसे अगली 60 गेंद में 76 रन बनाने थे। टीम के लिए कप्तान बाबर ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली, जबकि फखर ने 30 और आसिफ अली ने मात्र 7 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

epaper

संबंधित खबरें