फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर कायम, श्रेयस अय्यर ने लगाई लंबी छलांग

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर कायम, श्रेयस अय्यर ने लगाई लंबी छलांग

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी मेंस T20I रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कामय हैं जबकि श्रेयस अय्यर ने लगाई लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-20 में जगह बना ली है। अय्यर ने 19वां स्थान हासिल कर लिया है।

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर कायम, श्रेयस अय्यर ने लगाई लंबी छलांग
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,दुबईWed, 10 Aug 2022 03:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी की लेटेस्ट मेंस T20I रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कामय हैं जबकि श्रेयस अय्यर ने लगाई लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-20 में जगह बना ली है। बुधवार को जारी लेटेस्ट ICC T20I Rankings में सूर्यकुमार 805 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं तो अय्यर ने 578 रेटिंग पॉइंट के साथ छह पायदान ऊपर चढकर 19वां स्थान हासिल कर लिया है। अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 में 40 गेंदों पर 64 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी टॉप स्थान पर मौजूद हैं।

एशिया कप 2022 में बाबर आजम की जंग विराट कोहली से नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से होगी

गेंदबाजों की लिस्ट में स्पिनर रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव ने भी लेटेस्ट टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। 21 साल के बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में छह विकेट चटकाए थे। बिश्नोई अब 50 पायदान की छलांग के साथ 44वें जबकि कुलदीप ने अंतिम मैच में तीन विकेट चटकाये थे, उन्होंने 58 पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 87वें नंबर पर काबिज होने में सफल रहे। हालांकि सीनियर भुवनेश्वर कुमार एक पायदान नीचे गिरकर नौवें नंबर पर खिसक गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स को टी20 में काफी लाभ हुआ है, वह आयरलैंड पर सीरीज में 2-0 की जीत के दौरान 74 और 42 रन की पारी की बदौलत 13वें स्थान पर पहुंच गये। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज 10 पायदान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर पहुंच गये जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (23वें नंबर) और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन (31वें नंबर) ने भी रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार किया है।

epaper