फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC T20 रैंकिंग: कुलदीप यादव करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, पाकिस्तान No.1 टीम

ICC T20 रैंकिंग: कुलदीप यादव करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, पाकिस्तान No.1 टीम

भारत की वेस्ट इंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। कुलदीप ने...

ICC T20 रैंकिंग: कुलदीप यादव करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, पाकिस्तान No.1 टीम
भाषा। ,दुबई। Mon, 12 Nov 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की वेस्ट इंडीज पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 23वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। कुलदीप ने वेस्टइंडीज पर 3-0 की जीत के दौरान दो मैचों में पांच विकेट लिए। आईसीसी की सोमवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नौ पायदान चढ़कर शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं। वह 19वें जबकि जसप्रीत बुमराह 21वें स्थान पर हैं। बुमराह पांच पायदान आगे बढ़े हैं। भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है।

ग्लेन मैक्सवेल हैं टी20 के नंबर 1 आॅलराउंडर
इस श्रृंखला में टीम की अगुवाई कर रहे रोहित तीन पायदान ऊपर सातवें और धवन पांच पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किए। पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गए हैं। आॅलराउंडरों की सूची में शीर्ष चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आॅस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी का नंबर आता है।

आॅस्ट्रेलिया के पास नंबर 2 पर पहुंचने का मौका    
इस बीच आॅस्ट्रेलिया को इस महीने में चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इनमें से एक मैच वह दक्षिण अफ्रीका और तीन भारत के खिलाफ खेलेगा। अगर वह चारों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर काबिज हो जाएगा। लेकिन अगर वह सभी चार मैच हार जाता है तो वह 112 अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच जाएगा। इसी तरह से अगर दक्षिण अफ्रीका 17 नवंबर को होने वाले मैच में जीत दर्ज करता है तो उसको तीन अंक मिलेंगे। भारत अगर तीनों मैच में जीत दर्ज करता है तो उसके 129 अंक हो जाएंगे।

विराट के 'भारत छोड़ दो' वाले बयान पर बोले विश्वनाथन आनंद- 'वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सका'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें