फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस बने नंबर वन टी20 ऑलराउंडर, मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ा, SKY टॉप पर बरकरार

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस बने नंबर वन टी20 ऑलराउंडर, मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ा, SKY टॉप पर बरकरार

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर मार्कस स्टॉयनिस हाल ही में जारी ICC पुरुष T20I ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत के सूर्यकुमार यादव खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस बने नंबर वन टी20 ऑलराउंडर, मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ा, SKY टॉप पर बरकरार
marcus stoinis
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस बुधवार को अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को पछाड़कर आईसीसी की नवीनतम टी20 रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर बन गए। मौजूदा टी20 विश्व कप में स्टॉयनिस ने छह विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया और ऑस्ट्रेलिया को सुपर आठ में जगह दिलाने में मदद की। स्टोइनिस एक स्थान के फायदे से नंबर एक ऑलराउंडर बने जबकि नबी को तीन स्थान का नुकसान हुआ। श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के अनुभवी शाकिब अल हसन क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अब तक टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है जो उनकी रैंकिंग में भी नजर आता है। बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन गेंदबाजी रैंकिंग में छह स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद शीर्ष पर हैं। तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ भी छह स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि टीम के उनके साथी गुडाकेश मोती 16 स्थान की लंबी छलांग के साथ 13वें स्थान पर हैं।

IND vs AFG : विराट कोहली के लिए मुसीबत बना बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, एक बार फिर कमजोर आई सामने

भारत के सूर्यकुमार यादव खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फॉर्म में वापस आ गए हैं। उन्होंने अमेरिका के खिलाफ अर्धशतक लगाया। फिल सॉल्ट, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड पांच स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन 11वें पायदान पर हैं। पूरन को आठ स्थान का फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड 43 पायदान की लंबी छलांग के साथ 42वें स्थान पर हैं।