फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSLvSA: श्रीलंका के कप्तान चांदीमल पर फिर गिरी ICC की गाज, छह मैचों के लिए बैन

SLvSA: श्रीलंका के कप्तान चांदीमल पर फिर गिरी ICC की गाज, छह मैचों के लिए बैन

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल एक बार फिर मुबीसत में फंस गए हैं। सोमवार को आईसीसी ने बड़ा फैसला लेते हुए चांदीमल सहित श्रींलका क्रिकेट के दो अन्य सदस्यों पर बैन लगाया है। आईसीसी की...

SLvSA: श्रीलंका के कप्तान चांदीमल पर फिर गिरी ICC की गाज, छह मैचों के लिए बैन
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jul 2018 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल एक बार फिर मुबीसत में फंस गए हैं। सोमवार को आईसीसी ने बड़ा फैसला लेते हुए चांदीमल सहित श्रींलका क्रिकेट के दो अन्य सदस्यों पर बैन लगाया है। आईसीसी की कार्रवाई के तहत कप्तान चांदीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और टीम के मैनेजर असंका गुरुसिन्हा पर कुल छह मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है।

आईसीसी ने सोमवार को इन तीनों को खेल भावना को नुकासन पहुंचाने का जिम्मेदार पाया। इसी पर कार्रवाई करते हुए चांदीमल, श्रीलंका के कोच और टीम मैनेजर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और चार वनडे के लिए सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि श्रीलंका इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रहा है। दो मैचों की इस सीरीज का पहला मैच श्रीलंका 278 रनों से जीत चुका है। लेकिन कोलंबो में होने वाले अगले मैच में अब कप्तान चांदीमल मौजूद नहीं होंगे। इसके बाद 29 जुलाई से दोनों टीमों के बीच पांच वनडे की सीरीज खेली जाएगी।

ind vs eng देवरों और पति विराट के साथ अनुष्का शर्मा ने किया ट्रेन में सफर, देखें तस्वीरें

ENGvIND: 2nd ODI में एमएस धौनी के साथ हुई थी ये शर्मनाक हरकत, जानें क्या था पूरा मामला

स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ ने तीनों पर आठ निलंबन अंक लगाये जिसके मायने हैं कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले चार वनडे और दोनों टेस्ट से बाहर रहेंगे। तीनों को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.3.1 के उल्लंघन का दोषी पाया जो खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है। आईसीसी के बयान में कहा गया, 'आठ निलंबन अंक के मायने दो टेस्ट, चार वनडे या आठ वनडे और टी 20 से निलंबन है। न्यायिक आयुक्त द्वारा दी गई व्यवस्था के तहत तीनों सहयोगी स्टाफ भी निलंबित रहेंगे।' इन तीनों पर छह डिमेरिट अंक भी लगाये गए हैं। 

INDvENG 3rd ODI: टीम इंडिया के लिए ये हैं दो बड़े सिरदर्द, जानिए कैसी होगी रणनीति

गौरतलब है कि चांदीमल लंबे समय से आईसीसी द्वारा सजा झेलते आ रहे हैं। इससे पहले भी उन पर बॉल टैपरिंग के चलते एक मैच का सस्पेंशन लगा था। वो वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। इस मामले में दिनेश चांदीमल की अपील खारिज होने के बाद, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए सुरंगा लकमल को टीम की कमान सौंपी थी।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें