फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअंपायर से बहस करना श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा को पड़ा भारी, आईसीसी ने दो मैचों के लिए किया सस्पेंड

अंपायर से बहस करना श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा को पड़ा भारी, आईसीसी ने दो मैचों के लिए किया सस्पेंड

आईसीसी ने शनिवार को श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया। उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच के दौरान अंपायर के साथ दुर्व्यवहार करने का दोषी पाया गया।

अंपायर से बहस करना श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा को पड़ा भारी, आईसीसी ने दो मैचों के लिए किया सस्पेंड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शनिवार को श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका के नए टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए शनिवार को सजा मिली। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद हसरंगा की नो-बॉल कॉल को लेकर अंपायर लिंडन हैनिबल से कहा सुनी हुई। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस फैसले के विरोध में जमकर भड़ास निकाली।  

श्रीलंका के टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा को अंपायर के फैसला का विरोध करने के कारण 3 डिमेरिट अंक और 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। आईसीसी आचार संहिता के नवीनतम उल्लंघन के साथ ही हसरंगा के डिमेरिट प्वाइंट की संख्या 24 महीने के भीतर 5 हो गई है, जिसके कारण उन पर दो मैच का प्रतिबंध लगा है। 

टॉम हार्टली और शोएब बशीर की जोड़ी कैसे हुई कामयाब?, अनिल कुंबले और आरपी सिंह ने की जमकर तारीफ

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "हसरंगा को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत अनुच्छेद 2.13 का दोषी पाया गया है, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक खिलाड़ी, खिलाड़ी सहायक कार्मिक, अंपायर या मैच रेफरी के व्यक्तिगत दुर्व्यवहार से संबंधित है।'' आईसीसी ने अंपायर के निर्देशों की अवहेलना के लिए उसी मैच के लिए अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज पर उनकी फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया।

बाबर आजम से मैच के दौरान बर्दाश्त नहीं हुई लोगों की ये हरकत, खून खौल उठा तो बोतल दिखाकर दी धमकी - VIDEO

श्रीलंका के टी20 कप्तान हसरंगा के पांच डिमेरिट अंक दो निलंबन अंकों में बदल गए हैं। आईसीसी के बयान के मुताबिक दो निलंबन पॉइंट एक टेस्ट या दो वनडे या टी20 से प्रतिबंध के बराबर हैं, जिसका मतलब है कि हसरंगा अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ दो टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें