DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ने फिक्सिंग के आरोप में पूर्व श्रीलंकाई आॅलराउंडर को किया सस्पेंड

सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत दो आरोप लगे हैं जिससे श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने इनकार किया है।

Dilhara Lokuhettige.jpg (Photo: ICC)

श्रीलंका के पूर्व आॅलराउंडर दिलहारा लोकुहेतिगे को मैच फिक्सिंग के आरोपों के तहत आईसीसी ने निलंबित कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन्हें पिछले साल यूएई में टी-10 लीग के दौरान मैच फिक्सिंग करने के मामले में आरोपी बनाया है। आईसीसी ने कहा कि उन्होंने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से लोकुहेतिगे के खिलाफ आरोप तय किए हैं, क्योंकि इस पूर्व क्रिकेटर को ईसीबी की आचार संहिता के लिए भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त किया था। सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत दो आरोप लगे हैं जिससे श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने इनकार किया है।

श्रीलंका के कई पूर्व खिलाड़ियों पर लगे हैं मैच फिक्सिंग के आरोप    
श्रीलंका की ओर से नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले लोकुहेतिगे पर ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन आरोप तय किए गए हैं। लोकुहेतिगे ने इस टी10 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया था और उनके पास इन आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को अतीत में भ्रष्टचार के कई मामलों का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था और 31 अक्तूबर को उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मेरे हुनर को बाहर निकाला: खलील अहमद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC Suspended Former Sri Lankan All rounder Dilhara Lokuhettige over Match Fixing charges in UAE T20 League