DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप फाइनल में ओवर थ्रो विवाद पर ICC ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

ben stokes taking run during world cup final

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्वकप के फाइनल में हुये विवाद के बाद वैश्विक संस्था ने साफ किया है कि वह मैदान पर अंपायरों के लिये गये फैसलों पर टिप्पणी नहीं करती है क्योंकि ये फैसले निधार्रित नियमानुसार लिये जाते हैं। दरअसल लंदन में रविवार को विश्वकप फाइनल में ओवर थ्रो पर रन देने के अलावा मैच टाई रहने की स्थिति में सर्वाधिक बाउंड्री की बदौलत इंग्लैंड को विजेता घोषित करने के बाद से आईसीसी के नियमों पर सवाल उठ रहे हैं। मैच के निर्धारित ओवरों में इंग्लैंड को अतिरिक्त रन देने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

आईसीसी ने पहली बार इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुये इसपर बयान दिया है। आईसीसी प्रवक्ता ने कहा कि अंपायरों के फैसलों पर किसी तरह की टिप्पणी करना नियम के खिलाफ है। वैश्विक संस्था के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा कि सभी मैदानी अंपायर आईसीसी के निधार्रित नियमों से बंधे होते हैं और उनके फैसले इसी आधार पर लिये जाते हैं। उन्होंने कहा,“मैदान पर अंपायर नियमों के आधार पर लेते हैं और हमारी पॉलिसी है कि हम इसके खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।”

हाल ही में संपन्न हुये विश्वकप में इंग्लैंड की जीत में जिस बात को लेकर विवाद पैदा हुआ था वह उसे मिला अतिरिक्त एक रन था। उस समय बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने भी कहा था कि इंग्लैंड को मिला एक अतिरिक्त रन गलत फैसला था। पांच बार के आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर टॉफेल ने कहा था कि यह एक गलत फैसला था। 

विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धौनी, ऐसे करेंगे टीम इंडिया की मदद!

एशेज सीरीज में लागू हो सकता है नया नियम, 12वां खिलाड़ी खेल सकेगा मैच!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc statement over england new zealand cricket world cup final over throw controversy