DA Image
7 जुलाई, 2020|9:33|IST

अगली स्टोरी

महिला विश्व कप 2021 के सभी नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे: ICC

icc womens team photo ht

क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड में 2021 में होने वाले महिला विश्व कप के सभी तीन नॉकआउट मैचों में रिजर्व डे रखा जाएगा। आईसीसी को पिछले हफ्ते ही भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से धुलने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। पहले सेमीफाइनल मैच में एक गेंद का भी खेल नहीं पाया जिसका फायदा भारत को हुआ। भारत को ग्रुप स्टेज में टॉप करने पर सीधे फाइनल में एंट्री मिली वहीं इंग्लैंड टीम का अभियान निराशाजनक रूप से वहीं खत्म हो गया था।  

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर बोले, टीम को धोनी जैसे फिनिशर की जरूरत

बुधवार को आईसीसी ने विश्व कप 2021 के 31 मैचों का शेड्यूल जारी किया। इसके अंतर्गत यह न्यूजीलैंड के छह मैदानों पर आयोजित किया जाएगा। इसमें ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरंगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन का नाम शामिल है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच टौरंगा और हेमिल्टन में क्रमश तीन मार्च और चार मार्च को खेले जाएंगे जबकि विश्व कप का फाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेग्ले मैदान पर सात मार्च को खेला जाएगा। 

मेजबान टीम न्यूजीलैंड अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर टीम के खिलाफ 6 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान से करेगी। इस विश्व कप में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी। अब तक चार टीमों ने इसमें क्वालीफाई कर लिया है जबकि बाकी टीमों का निर्धारण क्वालीफाईंग टूर्नामेंट से होगा।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: मोहम्मद कैफ ने तिलकरत्ने दिलशान का पकड़ा Stunning कैच, फैन्स को याद आए पुराने दिन 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC says 2021 Women World Cup to have reserve day for all knockouts matches