फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआईसीसी की टी20 टीम में नहीं मिली किसी भारतीय को जगह, बाबर को चुना गया कप्तान

आईसीसी की टी20 टीम में नहीं मिली किसी भारतीय को जगह, बाबर को चुना गया कप्तान

पाकिस्तान के बाबर आजम को अंततराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बुधवार को घोषित 2021 की पुरुष टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि इस टीम से भारतीय फैंस काफी निराश हैं, क्योंकि टीम में किसी...

आईसीसी की टी20 टीम में नहीं मिली किसी भारतीय को जगह, बाबर को चुना गया कप्तान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 07:05 PM

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान के बाबर आजम को अंततराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बुधवार को घोषित 2021 की पुरुष टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि इस टीम से भारतीय फैंस काफी निराश हैं, क्योंकि टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान के दो और खिलाड़ियों ने इस टीम में जगह बनाई है। 

आईसीसी द्वारा जारी पुरुष टी20 टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है। बाबर आजम के साथ मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को टीम में जगह मिली है। रिजवान को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया। विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान के लिए पिछला साल काफी यादगार रहा है। उन्होंने 29 मैचों में रिकॉर्ड 1326 रन बनाए थे। बाबर आजम इस लिस्ट में 939 रनों के साथ दूसरे स्थान पर थे। 

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

 

जोस बटलर को टीम में रिजवान के सलामी जोड़ीदार के रूप में चुना गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को नंबर 4 के लिए रखा है। डेविड मिलर और तबरेज शम्सी को भी शामिल किया गया है। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा भी इलेवन का हिस्सा हैं।

 

ICC महिला T20I टीम ऑफ द ईयर का ऐलान, भारत की स्मृति मंधाना को मिली जगह

 

बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को भी टीम में शामिल किया गया है। भारत के अलावा न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के किसी खिलाड़ी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम से मिशेल मार्शऔर जोश हेजलवुड ने टीम में जगह बनाई है। 

 

2021 की ICC मेन्स T20I टीम में शामिल खिलाड़ी
मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी- पाकिस्तान
जोस बटलर- इंग्लैंड
डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, एडेन मार्कराम- दक्षिण अफ्रीका
वनिन्दु हसरंगा- श्रीलंका
मुस्तफिजुर रहमान- बांग्लादेश
मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड- ऑस्ट्रेलिया

 

2021 की ICC मेन्स T20I टीम: जोस बटलर, मोहम्मद रिज़वान, बाबर आजम, एडेन मार्कराम, मिशेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोश हेजलवुड, वनिन्दु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान, शाहीन शाह अफरीदी।

epaper