फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में कोई भारतीय शामिल नहीं

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में कोई भारतीय शामिल नहीं

मेंस कैटेगरी में इन तीन खिलाड़ियों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) क

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में कोई भारतीय शामिल नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईWed, 06 Apr 2022 02:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बुधवार (छह अप्रैल) को मार्च 2022 महीने के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC Player of the Month) के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट। मेंस कैटेगरी में इन तीन खिलाड़ियों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के नॉमिनेट किया गया है। नॉमिनेट खिलाड़ियों में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है।

PAK vs AUS: जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा हुआ खत्म, शाहिन अफरीदी ने बनाया रिकॉर्ड

Babar Azam, Pakistan 

बाबर ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। टेस्ट सीरीज में वह उस्मान ख्वाजा और अब्दुल्लाह शफीक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे हैं। उन्होंने पांच पारियों में 78 की औसत से 390 रन बनाए। इसमें कराची में दूसरे टेस्ट के दौरान खेली गई 196 रनों की मैच बचाने वाली पारी भी शामिल है। बाबर ने वनडे में भी पहले मैच में 57 और दूसरे मैच में 118 रनों की शतकीय पारी खेली। 

Kraigg Brathwaite, West Indies

क्रैग ब्रैथवेट ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में छह पारियों में 85.25 की औसत से 341 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है। उन्होंने बारबाडोस में 160 रनों की पारी खेली। अपने प्रदर्शन के दम पर ब्रैथवेट प्लेयर ऑफ द सीरीज विजेता रहे। 

Pat Cummins, Australia

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान कमिंस ने पाकिस्तान दौरे पर टीम की टेस्ट सीरीज जीत में अहम योगदान दिया। कमिंस ने टेस्ट सीरीज में कुल 12 विकेट चटकाए। अंतिम टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में तीन विकेट झटके। 

वुमेंस कटैगरी में इंग्लैंड की सोफी एक्सलेस्टन (Sophie Ecclestone), हाल में ही वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेन्स (Rachael Haynes) और दक्षिण अफ्रीका की लौरा वाल्वार्ड्ट (Laura Wolvaardt) महिला बेस्ट प्लेयर के लिए नॉमिनेट हुई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें