DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे को ICC ने चुना जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर
क्रिकेट

डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे को ICC ने चुना जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Mon, 12 Jul 2021 10:47 AM
डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे को ICC ने चुना जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर

अपने टेस्ट डेब्यू में लॉर्ड्स के मैदान पर दोहरा शतक जमाने वाले डेवोन कॉनवे को आईसीसी ने जून महीने का बेस्ट क्रिकेटर चुना है। कॉनवे ने न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाने में बल्ले से अहम योगदान दिया था। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कॉनवे ने सर्वाधिक रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की सरजमीं पर 22 साल बाद टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था। 

 

कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के 2 मैचों की चार पारियों में 76.50 की औसत से 306 रन कूटे थे। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की पहली इनिंग में 200 रन बनाए थे। सिर्फ यही नहीं, डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के खिलाफ कॉनवे टीम की तरफ से अर्धशतक जमाने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे थे। आईसीसी ने जून महीने के बेस्ट क्रिकेटर के लिए कॉनवे के अलावा डब्ल्यूटीसी फाइनल में धारदार गेंदबाजी करने वाले काइल जैमिसन और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को नॉमिनेट किया था। कॉनवे इन दोनों खिलाड़ियों को मात देने में सफल रहे। 

दूसरे प्रैक्टिस मैच में जमकर बोला पृथ्वी शॉ का बल्ला, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल के खिलाफ लगाए दमदार शॉट्स- देखें VIDEO

काइल जेमीसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी गेंदबाजी से भारतीय बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी थी। उन्होंने फाइनल मुकाबले की दोनों ही पारियों में विराट कोहली का विकेट हासिल किया था। जेमीसन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। वहीं, क्विंटन डिकॉक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ शानदार पारियां खेली थी। साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-2 से शिकस्त दी थी। 
 

संबंधित खबरें