ICC ODI World Cup 2019 Warm Up Match WI vs NZ West Indies scores 400 plus runs and beat New Zealand by 91 runs - WC WARM-UP MATCH: विंडीज ने बनाए 421 रन, न्यूजीलैंड को 91 रन से हराया DA Image
16 नबम्बर, 2019|4:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WC WARM-UP MATCH: विंडीज ने बनाए 421 रन, न्यूजीलैंड को 91 रन से हराया

अभ्यास मैच में वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड को 91 रनों से करारी शिकस्त देकर विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों का अच्छा नजारा पेश किया।

windies-cricket-team jpg

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शे होप की शतकीय पारी और अन्य बल्लेबाजों के सहयोग से वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच में 421 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 47.2 ओवर में 330 रन पर आउट हो गई। इस तरह वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड को 91 रनों से करारी शिकस्त देकर विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों का अच्छा नजारा पेश किया। वेस्टइंडीज की टीम 49.2 ओवर में आउट हो गयी लेकिन इसके बावजूद 421 रन बनाने में सफल रही।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: वार्म अप मैच में केएल राहुल के शतक ने बढाई शंकर-कार्तिक की मुश्किल

वेस्ट इंडीज के लिए शे होप ने खेली शानदार शतकीय पारी     
वेस्टइंडीज की तरफ से शे होप ने 86 गेंद में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 101 रन की पारी खेली। उन्होंने सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (50) के साथ दूसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी भी की। होप और लुईस के अलावा आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने 25 गेंद में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 54 जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 32 गेंद में 3 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 47 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम ब्लंडेल (106) ने शतक जमाया। वह वर्तमान विश्व कप में भाग ले रहे एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है।

READ ALSO: WC Warm-UP Match: धौनी-राहुल और स्पिनरों के दम पर IND ने BAN को 95 रन से हराया

बोल्ट को छोड़कर महंगे साबित हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज
उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 85 रन की पारी खेली। वेस्ट इंडीज की तरफ से कार्लोस ब्रेथवेट ने 75 रन देकर 3 विकेट लिए। इससे पहले वेस्ट इंडीज के 9 बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे लेकिन इसके बावजूद टीम अंतिम ओवर में चार गेंद शेष रहते सिमट गई। भारत को पहले अभ्यास मैच में आसानी से 6 विकेट से हराने वाली न्यूजीलैंड की टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए 50 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने 2 विकेट चटकाए लेकिन 9 ओवर में 107 रन लुटा बैठे। लॉकी फर्ग्युसन ने 10 ओवर में 86 रन खर्च किए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए बुरी खबर, सौ फीसदी फिट नहीं हैं डेल स्टेन

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC ODI World Cup 2019 Warm Up Match WI vs NZ West Indies scores 400 plus runs and beat New Zealand by 91 runs