DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI WC 2019: कुलदीप या अश्विन? जानिए मुथैया मु​रलीधरन की क्या है राय

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कुलदीप यादव और आर अश्विन में से अपना फेवरेट चुना है। पढ़ें...

Muttiah Muralitharan.jpg

इंग्लैंड में आगामी 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन की लिस्ट काफी लंबी है। हर कोई अपने-अपने हिसाब से भारत की संभावित विश्व कप टीम का चयन कर रहा है। कोई एक खिलाड़ी को टीम से बाहर रखता है तो कोई दूसरे खिलाड़ी को। इन सबके बीच दो नामों पर सर्वाधिक चर्चा हो रही है। ये नाम हैं कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विश्व कप के लिए अपनी जो टीम चुनी है उसमें आर अश्विन को तरजीह दी है। तो टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव को विदेशी सरजमीं पर भारत का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर करार दे दिया है।

Read Also: ICC T20 Rankings : कुलदीप यादव ने लगाई करियर की सबसे लंबी छलांग 

'कुलदीप अच्छा है पर अश्विन उससे कहीं ज्यादा बेहतर गेंदबाज'
इस बारे में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने अपनी राय व्यक्त की है। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए गए इंटरव्यू में मुरलीधरन ने रविचंद्रन अश्विन को कुलदीप यादव से ज्यादा बेहतर स्पिनर बताया। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि वह किसी भी गेंदबाज की काबिलियत उसके द्वारा लिए गए विकेटों की संख्या देखकर तय करते हैं और ऐसे में अश्विन बेहतर मालूम पड़ते हैं। रविचंद्रन अश्विन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अब तक कुल 544 (342 विकेट टेस्ट मैचों में, 150 विकेट वनडे मैचों में और 52 विकेट अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में) विकेट लिए हैं।

Read Also:सौरव गांगुली ने बताया AUS और NZ दौरे में भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव

आर अश्विन को मुरलीधरन ने बताया लॉयन से बेहतर गेंदबाज
मुथैया मुरलीधरन ने कहा, 'कुलदीप सच में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। लेकिन मेरे लिए यह कहना सही नहीं होगा कि अश्विन और कुलदीप में से भारत का नंबर वन स्पिनर कौन है। जब विश्व क्रिकेट में ऑफ स्पिनर्स की बात आती तो मुझे लगता है कि आर अश्विन फिलहाल सर्वश्रेष्ठ है। मुझसे बताइए वह क्यों नहीं है? आप उससे बेहतर और किसे आंकते हैं? नाथन लॉयन को? ठीक है, लेकिन मैं विकेटों के हिसाब से देखूं तो अश्विन ज्यादा बेहतर है। लोग इस बात पर बहस कर सकते हैं कि लॉयन ऑस्ट्रेलिया में भी विकेट लेता है, लेकिन अश्विन जहां भी खेलता है वहां विकेट लेता है। मैंने खुद अपने 800 टेस्ट विकेटों में से 500 से ज्यादा उपमहाद्वीप की पिचों पर चटकाए हैं।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC ODI World Cup 2019 Muttiah Muralitharan makes his choice between Kuldeep Yadav and Ravichandran Ashwin Read the Full Story