DA Image
27 सितम्बर, 2020|3:43|IST

अगली स्टोरी

ICC ODI Ranking: विराट कोहली-रोहित शर्मा का दबदबा बरकरार, जॉनी बेयरेस्टो की टॉप-10 में वापसी

virat kohli  jasprit bumrah and rohit sharma

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खत्म होने के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ताजा जारी रैंकिंग में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। बेयरेस्टो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनैशनल मैच में सेंचुरी ठोकी थी। विराट 871 प्वॉइंट के साथ नंबर-1, जबकि उप-कप्तान रोहित शर्मा 855 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

EngvAus: मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

बेयरेस्टो ने सीरीज में कुल 196 रन बनाए और इसके साथ ही वो एक बार फिर टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। बेयरेस्टो की बेस्ट पोजिशन नंबर-9 रही है। अक्टूबर 2018 में वह आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 9वें पायदान पर थे। ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने सीरीज के आखिरी मैच में सेंचुरी जड़ ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई और इसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला है। मैक्सवेल को पांच पायदान का फायदा हुआ और वो 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं कैरी को 11 पायदान का फायदा हुआ और वो 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

अर्जुन तेंदुलकर ने फ्लॉन्ट की अपनी फिट बॉडी, शेयर की हॉट सेल्फी

इंग्लैंड के ऑल-राउंडर क्रिस वोक्स को गेंदबाजों की रैंकिंग में बहुत फायदा मिला है। सीरीज में छह विकेट लेने वाले क्रिस वोक्स तीन पायदान के फायदे के साथ नंबर-4 पर पहुंच गए हैं। इस तरह से वो अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर भी पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले और दूसरे पायदान पर बने हुए हैं। वोक्स ऑल-राउंडर्स की लिस्ट में भी दूसरे पायदान पर हैं। उन्होंने सीरीज में 89 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड की गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी हुई है। हेजलवुड 15वें पायदान के 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC ODI Rankings Virat Kohli maintains pole position in ODI chart Johny Bairstow enters top-10