फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI Rankings: विराट और रोहित अपने स्थान पर बरकरार, अफरीदी और इमाम को हुआ जबरदस्त फायदा

ICC ODI Rankings: विराट और रोहित अपने स्थान पर बरकरार, अफरीदी और इमाम को हुआ जबरदस्त फायदा

लेटेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक सात स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वनडे सीरीज में शानदार शतक लगाने वाले कप्तान बाबर आजम अभी भी टॉप पर बने हुए हैं जबकि

ICC ODI Rankings: विराट और रोहित अपने स्थान पर बरकरार, अफरीदी और इमाम को हुआ जबरदस्त फायदा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईWed, 06 Apr 2022 02:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बुधवार को लेटेस्ट वनडे रैंकिंग जारी कर दी। ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों की मेंस वनडे रैंकिंग में विराट 811 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि रोहित 791 रेटिंग अंकों के साथ चौथे नंबर पर बरकरार हैं। ये रैंकिंग पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज समाप्त होने के बाद जारी की गई है। 

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में कोई भारतीय शामिल नहीं

लेटेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक सात स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वनडे सीरीज में शानदार शतक लगाने वाले कप्तान बाबर आजम अभी भी टॉप पर बने हुए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पांचवें नंबर पर है। हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रॉस टेलर तीन स्थान नीचे खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो सातवें, दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डेर डुसेन आठवें और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर नौवें नंबर पर हैं जबकि उनके कप्तान एरॉन फिंच तीन स्थान नीचे गिरकर 10वें नंबर पर लुढ़क गए हैं। 

ड्रेसिंग रूम में ग्लेन मैक्सवेल की बॉडी मसाज करते दिखे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 679 रेटिंग के साथ छठे नंबर पर कायम हैं। वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर कायम हैं जबकि इंग्लैंड के क्रिस वोक्स और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड एक-एक पायदान ऊपर चढ़कर क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें