फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI RANKINGS: भारत से हार के बाद चौथे स्थान पर लुढ़की न्यूजीलैंड की टीम

ICC ODI RANKINGS: भारत से हार के बाद चौथे स्थान पर लुढ़की न्यूजीलैंड की टीम

अपने घर में भारत के हाथों 1-4 से सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गई है। न्यूजीलैंड को रविवार को वेलिंग्टन में पांचवें और आखिरी वनडे मैच में भारत के...

ICC ODI RANKINGS: भारत से हार के बाद चौथे स्थान पर लुढ़की न्यूजीलैंड की टीम
आईएएनएस। ,दुबई। Mon, 04 Feb 2019 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने घर में भारत के हाथों 1-4 से सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गई है। न्यूजीलैंड को रविवार को वेलिंग्टन में पांचवें और आखिरी वनडे मैच में भारत के हाथों 35 रन से हार का सामना करना पड़ा और मेजबान टीम 1-4 से सीरीज गंवा बैठी। आईसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग को न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर लुढ़क गई है। न्यूजीलैंड के और दक्षिण अफ्रीका के एक समान 111-111 अंक हैं लेकिन दशमलव अंकों के आधार पर दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड से आगे हो गया है। दक्षिण अफ्रीका को हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-2 से जीत का फायदा मिला है।

इंग्लैंड वनडे में है दुनिया की नंबर वन टीम
वहीं, न्यूजीलैंड में 4-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत को एक अंकों का फायदा हुआ है और दूसरे नंबर पर बरकरार है। भारत के अब 122 रेटिंग हो गए हैं। इस वर्ष होने वाले विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार इंग्लैंड अभी भी 126 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। सीरीज शुरू होने से पहले भारत के 121 और न्यूजीलैंड के 113 रेटिंग अंक थे। लेकिन सीरीज हारने के बाद कीवी टीम को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है। पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2-3 से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं। वहीं, विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया 100 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं।

Read Also: NZvsIND; 5th ODI: रोहित शर्मा ने बताया, मुश्किल पिच पर टॉस जीतकर क्यों चुनी बैटिंग?

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें