ICC ODI Rankings Jasprit Bumrah scores most Rating Points after 2008 when Shaun Pollock scored 894 Rating Points - ICC वनडे रैंकिंग्स: जसप्रीत बुमराह पिछले 10 वर्षों में सर्वाधिक रेटिंग अंक जुटाने वाले गेंदबाज बने DA Image
17 नबम्बर, 2019|3:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC वनडे रैंकिंग्स: जसप्रीत बुमराह पिछले 10 वर्षों में सर्वाधिक रेटिंग अंक जुटाने वाले गेंदबाज बने

भारतीय टीम इंग्लैंड से पांच अंक से पिछड़ रही है लेकिन तीसरी रैंकिंग पर काबिज न्यूजीलैंड से नौ अंक आगे है। 

Jasprit Bumrah.jpg (BCCI)

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाई है, जबकि शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण बल्लेबाजों की सूची में चार पायदान खिसक गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रृंखला में कुल 453 रन बनाकर वनडे में 10,000 रन पूरे किए, जिससे उन्होंने शीर्ष रैंकिंग बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान भी मजबूत किया। उन्होंने 15 अंक जुटाए जिससे उनके 899 अंक हो गए हैं और वह दूसरी रैंकिंग पर काबिज साथी रोहित शर्मा से 28 अंक आगे पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने सीरीज में कुल 389 रन बनाए और 29 रैंकिंग अंक हासिल किए। रोहित के 871 रेटिंग अंक हैं, जो अब तक के उनके सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड रैंकिंग में नंबर एक टीम है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम इंग्लैंड से पांच अंक से पिछड़ रही है लेकिन तीसरी रैंकिंग पर काबिज न्यूजीलैंड से नौ अंक आगे है। 
    
जसप्रीत बुमराह ने हासिल किए पिछले 10 सालों में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक     
शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बना सके जिससे वह चार पायदान खिसककर नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की तालिका में युजवेंद्र चहल, अकिला धनंजय और रविंद्र जडेजा ने बड़ा प्रभाव डाला, जबकि नंबर एक रैंकिंग पर काबिज जसप्रीत बुमराह ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 841 रेटिंग अंक हासिल किए। जो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलाक के 2008 में हासिल किए गए 894 अंक के बाद सबसे ज्यादा हैं।  बुमराह तीसरी रैंकिंग पर काबिज कुलदीप यादव से 118 अंक की बढ़त बनाए हुए हैं। यादव के भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 723 रेटिंग अंक हैं। चहल ने अपने करियर में पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाई है। वह तीन पायदान की उछाल से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

होप आईसीसी की वनडे रैंकिंग में वेस्टइंडीज के शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं
श्रीलंका के अकिला धनंजया ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हासिल किए गए नौ विकेट की बदौलत आठ पायदान की छलांग से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग हासिल की। जडेजा ने सात विकेट चटकाकर 16 पायदान की छलांग लगाई। जिससे वह 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के लिये शे होप और शिमरोन हेटमायर ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी सुधार किया है। होप 22 पायदान की छलांग से 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिससे उन्होंने वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज का दर्जा भी हासिल किया है। हेटमायर ने 2016 में आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप खिताबी जीत में वेस्टइंडीज की कप्तानी संभाली थी। वह 259 रन से सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जिससे वह 31 पायदान की छलांग से 26वें स्थान पर पहुंच गए।

 

AUS vs SA: फॉफ डु प्लेसिस ने किया वादा- बॉल टे​म्परिंग को लेकर आॅस्ट्रेलिया को नहीं मारेंगे ताने

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC ODI Rankings Jasprit Bumrah scores most Rating Points after 2008 when Shaun Pollock scored 894 Rating Points