DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI RANKINGS: बैटिंग में विराट-रोहित का दबदबा, बुमराह अव्वल गेंदबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम बल्लेबाजी और गेंदबाजी के रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

virat kohli  rohit sharma and jasprit bumrah jpg

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम बल्लेबाजी और गेंदबाजी के रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। रविवार को लार्ड्स के मैदान पर खेले गए रोमांचक फाइनल के बाद चैम्पियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है। इस रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर विराट कोहली और रोहित शर्मा है। जबकि गेंदबाजों में शीर्ष 10 में बुमराह इकलौते भारतीय हैं। केन विलियमसन करियर की सर्वश्रेष्ठ 799 रेटिंग अंक पर हैं।

Read Also: इयोन मोर्गन ने कहा- जिसने विश्व कप फाइनल देखा उसे स्टोक्स की तरह बनना चाहिए

रविंद्र जडेजा ने लगाई 24 अंकों की छलांग
फाइनल के बाद हालांकि उनके नाम 796 अंक रहे और वह हमवतन रॉस टेलर के बाद छठे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंक के साथ बल्लेबाजों की सूची में 20वें स्थान पर पहुंच गए। टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 गेंद में 85 रन के बूते पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविन्द्र जडेजा ने 24 स्थानों का सुधार किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर एलेक्स कैरी क्रमश: 29वें और 32वें स्थान पर हैं।

Read Also: ICC CWC 2019:इयोन मोर्गन बोले- जब नियम पहले से तय थे, फिर इतना विवाद क्यों

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर कायम
गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स करियर की सर्वश्रेष्ठ 676 रेटिंग अंकों के साथ सातवें पायदान पर आ गए हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हालांकि छह है जहां वह अप्रैल 2017 में पहुंचे थे। टूर्नामेंट में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल और फाइनल में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 319 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर अपनी बढ़त तीन अंक की कर ली है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ICC ODI Rankings in batting Virat Kohli is on top followed by Rohit Sharma and Jasprit Bumrah topped the bowling chart