DA Image
19 सितम्बर, 2020|1:43|IST

अगली स्टोरी

ICC ODI RANKING: विराट, रोहित और बुमराह का दबदबा बरकरार, आयरलैंड के बालबर्नी और स्टर्लिंग ने लगाई छलांग

विराट नंबर-1 वनडे इंटरनैशनल बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वहीं वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

virat kohli  jasprit bumrah and rohit sharma

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, लिमिटेड ओवर फॉर्मैट के उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का आईसीसी वनडे इंटरनैशनल रैंकिंग में जलवा बरकरार है। वहीं आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। विराट नंबर-1 वनडे इंटरनैशनल बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वहीं वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

विराट ने 871 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पोजिशन पर कब्जा जमाए रखा। रोहित (855) और पाकिस्तान के बाबर आजम (829) उनके बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। वहीं बुमराह 719 अंक के साथ गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं। बल्लेबाजों की लिस्ट में आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 113 रन की पारी खेलने के बाद चार पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर जबकि उप-कप्तान पॉल स्टर्लिंग अपनी 142 रन की पारी से 26वें स्थान पहुंच गए।

रोहित शर्मा बोले- कप्तान के तौर पर टीम में सबसे कम अहम व्यक्ति हूं मैं

कैम्फर की रैंकिंग में एंट्री

कर्टिस कैम्फर ने पहली सीरीज में प्रभावित किया और वो दो बार बल्लेबाजी के लिए उतरे और दोनों बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे, जिससे वो बल्लेबाजों की लिस्ट में 191वें नंबर से एंट्री करने में सफल रहे। गेंदबाजों की लिस्ट में आयरलैंड के तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने सीरीज में छह विकेट हासिल किए, जिससे वो 40 पायदान के फायदे से अपने करियर की बेस्ट 89वें रैंकिंग पर पहुंच गए, जबकि मार्क एडेर (छह पायदान के फायदे से 138वें स्थान) और जोशुआ लिटिल (38 पायदान के फायदे से 146वें स्थान) भी लिस्ट में ऊपर की ओर बढ़ने में सफल रहे। इस सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

ENGvsPAK टेस्ट सीरीज में फ्रंटफुट नोबॉल का फैसला करेंगे टीवी अंपायर

मोर्गन को भी मिला फायदा

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतिम वनडे में शतक जड़ा था, उन्हें एक पायदान का फायदा मिला और वह 22वीं रैंकिंग पर हैं। वहीं जॉनी बेयरस्टो एक पायदान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गए। सैम बिलिंग्स 132 रन जुटाने के बाद रैंकिंग में 146वें स्थान से एंट्री करने में सफल रहे। इंग्लैंड के गेंदबाजों में लेग स्पिनर आदिल राशिद 29वें से 25वें स्थान पर पहुंच गए। इंग्लैंड को सीरीज में मिली जीत से आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप सुपर लीग में 20 अंक मिले, जिसमें 13 टीमें भारत में होने वाले अगले 2023 वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाइंग स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगी। आयरलैंड के 10 अंक हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICC ODI Ranking Virat Kohli Rohit Sharma and Jasprit Bumrah remain in top batsmen and bowlers