फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसेमीफाइनल से पहले वनडे रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, सिराज को पछाड़कर महाराज बने नंबर-1 बॉलर, रोहित की टॉप-5 में एंट्री

सेमीफाइनल से पहले वनडे रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, सिराज को पछाड़कर महाराज बने नंबर-1 बॉलर, रोहित की टॉप-5 में एंट्री

Latest ICC ODI Ranking: साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज नंबर-1 वनडे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से बादशाहत छीनी है। रोहित शर्मा टॉप-5 में पहुंच गए हैं।

सेमीफाइनल से पहले वनडे रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, सिराज को पछाड़कर महाराज बने नंबर-1 बॉलर, रोहित की टॉप-5 में एंट्री
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Latest ICC ODI Ranking: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैचों से पहले आईसीसी वनडे रैंकिंग में बड़ा फेरबदल हुआ है। मंगलवार को जारी ताजा वनडे रैकिंग में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की बादशाहत छिन गई है। साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज को एक स्थान का फायदा हुआ और अब वह नंबर-1 वनडे बॉलर बन गए हैं। सिराज गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके खाते में 723 रेटिंग अंक हैं। महाराज के 726 अंक हैं। महाराज ने टूर्नामेंट में अब तक 9 मैचों में 14 विकेट चटकाए हैं जबकि सिराज ने 12 शिकार किए। साउथ अफ्रीका को गुरुवार (16 नवंबर) को ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में भिड़ना है।

भारत के धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (687) चार स्थान की छलांग लगाकर चौथे पायदान पर आ गए हैं। स्पिनर कुलदीप यादव (695 अंक) को एक स्थान का घाटा झेलना पड़ा और पांचवें नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा (695 अंक) तीसरे पायदान पर बरकरार हैं। जम्पा (22 शिकार) इस वक्त वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी (650 अंक) पांचवें नंबर से लुढ़कर नौवें पर पहुंच गए। वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान के फायदा के साथ पांचवें नंबर पर आ गए हैं। उनके 760 अंक हैं। रोहित टूर्नामेंट में 502 रन जोड़ चुके हैं।

रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस की 6 बड़ी बातें, सेमीफाइनल प्रेशर से लेकर टॉस फैक्टर पर दिया धांसू जवाब

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (832 अंक) शीर्ष पर कायम हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (824 अंक), साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (773 अंक) और धाकड़ क्रिकेटर विराट कोहली (772 अंक) क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान पर मौजूद हैं। कोहली वर्ल्ड कप में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने 594 रन जुटाए हैं। उनके बाद डिकॉक (591 रन) हैं। भारत को बुधवार (15 नवंबर) सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से टकराना है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर दो स्थान घाटे के बाद सातवें स्थान पर खिसक गए। उनके 751 अंक हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (330 अंक) ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। भारत के स्पिनर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (228 अंक) दसवें नंबर पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें