DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI RANKING: AUS और NZ को हराकर क्या नंबर-1 बनेगा भारत, जानिए कहते हैं समीकरण

भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट में तो नंबर-1 बनी हुई है, लेकिन वनडे में इंग्लैंड से नीचे दूसरे नंबर पर है। जानिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीतने का भारत की रैंकिंग पर क्या असर पड़ सकता है।

Virat Kohli and MS Dhoni (File Photo)

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (India National Cricket Team) टेस्ट में तो बेस्ट बनी हुई है, लेकिन वनडे टीम रैंकिंग में फिलहाल वो दूसरे नंबर पर है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम वनडे में नंबर-1 बनी हुई है। भारत को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है, चलिए एक नजर डालते हैं कि इन दो सीरीज के नतीजों का भारत की रैंकिंग पर क्या असर पड़ सकता है।

टीम इंडिया अगर अपने अगले आठ वनडे मैच जीत लेती है तो वो टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जाएगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच वनडे खेलने हैं, जिससे वो 125 अंक तक पहुंच जाएगा और इंग्लैंड से केवल एक अंक पीछे रहेगा, लेकिन ऐसा तभी होगा जब वो अपने सभी आठ मैचों में जीत हासिल कर लेगा, जबकि उन्हें पछाड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीका को  पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज करनी होगी।

CoA ने लड़कियों पर किए गए कमेंट्स को लेकर पांड्या-राहुल को थमाया नोटिस

VIDEO: 1 गेंद पर जीत के लिए चाहिए थे 6 रन, बिना SIX जड़े जीत लिया मैच

टॉप पर है इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम रैंकिंग में 126 रेटिंग प्वॉइंट्स लेकर टॉप पर चल रही है जबकि इस समय टीम इंडिया 121 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है। बैट्समैन की लिस्ट में विराट कोहली (नंबर-1) और रोहित शर्मा (नंबर-2) ने अपना स्थान कायम रखा है जबकि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान (नंबर-2) और टीम के अपने साथी कुलदीप यादव (नंबर-3) से काफी आगे हैं। अन्य भारतीयों में बल्लेबाज शिखर धवन नौंवें स्थान पर हैं, जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं।

तीसरे नंबर पर बना हुआ है न्यूजीलैंड

वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को शिकस्त देकर अपना तीसरा स्थान कायम रखा है। उन्होंने एक अंक हासिल किया जिससे उनके 113 रेटिंग प्वॉइंट्स हो गए, जबकि श्रीलंका अपने आठवें स्थान पर बना हुआ है लेकिन वो एक अंक गंवा चुका है जिससे उसके 78 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। पाकिस्तान रैंकिंग में पांचवें नंबर पर है। पाकिस्तान के खाते में 102 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc odi ranking here are full update india is on 2nd spot after england