फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटयुवराज सिंह, क्रिस गेल के बाद अब शाहिद अफरीदी को T20 WC में मिली ये अहम जिम्मेदारी, ICC ने किया ऐलान

युवराज सिंह, क्रिस गेल के बाद अब शाहिद अफरीदी को T20 WC में मिली ये अहम जिम्मेदारी, ICC ने किया ऐलान

आईसीसी ने आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान के दिग्गज शाहिद अफरीदी को टूर्नामेंट एंबेसडर के रूप में नामित किया, जिसमें क्रिस गेल, युवराज सिंह और उसेन बोल्ट शामिल हैं।

युवराज सिंह, क्रिस गेल के बाद अब शाहिद अफरीदी को T20 WC में मिली ये अहम जिम्मेदारी, ICC ने किया ऐलान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के दिग्गज शाहिद अफरीदी को वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप 2024 के लिए एंबेसडर नियुक्त किया है। इसके साथ ही वह आईसीसी द्वारा बनाए गए एंबेसडर की सूची में (क्रिस गेल, युवराज सिंह और उसेन बोल्ट) शामिल हो गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने 2007 में टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में प्लेयर ऑफ द सीरीज जीता था।

टी20 विश्वकप 2024 के लिए एंबेसडर बनाए जाने पर शाहिद अफरीदी ने कहा, ''आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप एक ऐसा इवेंट है, जो मेरे दिल के काफी करीब है। पहले संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने से लेकर 2009 में ट्रॉफी जीतने तक, मेरे करियर की कुछ पसंदीदा हाइलाइट्स इस प्लेटफॉर्म पर प्रतिस्पर्धा करने से आई हैं।''

RCB जीत चुका होता कई IPL ट्रॉफी, अगर पर्सनल माइलस्टोन से पहले टीम को रखा... क्या अंबाती रायुडू के निशाने पर हैं विराट कोहली?

34 टी20 विश्व कप मैच में शाहिद अफरीदी ने 18.82 के औसत से 546 रन बनाए हैं और 39 विकेट झटके हैं। उन्होंने कई चार विकेट हॉल भी हासिल किए। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 2009 में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। अफरीदी ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता।

उन्होंने आगे कहा, ''हाल के वर्षों में टी20 विश्व कप बहुत मजबूत हुआ है और मैं इस संस्करण का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं, जहां हम पहले से कहीं अधिक टीमें, अधिक मैच और यहां तक कि अधिक ड्रामा दिखेगा। मैं 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए विशेष रूप से उत्साहित हूं। यह खेल में महान प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है और न्यूयॉर्क दो महान टीमों के बीच इस अविस्मरणीय मुकाबले के लिए एक उपयुक्त प्लेटफार्म होगा।''