फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की भिड़ंत इस टीम से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की भिड़ंत इस टीम से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

ICC Mens T20 World Cup 2024 Semi Final schedule- टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल सामने आ गया है, भारत का सामना इंग्लैंड से तो साउथ अफ्रीका का मुकाबला अफगानिस्तान से होना है।

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की भिड़ंत इस टीम से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC Mens T20 World Cup 2024 Semi Final schedule- अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर धमाकेदार जीत के साथ आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल का शेड्यूल साफ हो गया है। नॉकआउट मुकाबलों में भारत की भिड़ंत जहां गत चैंपियन इंग्लैंड से होनी है, वहीं पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर 8 रनों (DLS) से जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। आइए टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के शेड्यूल, मैच टाइमिंग और नियमों पर एक नजर डालते हैं-

IND vs AUS T20 World Cup 2024: अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रोहित शर्मा या जसप्रीत बुमराह, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार 27 जून को सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे भी है। अगर मुकाबला तय समय में खत्म नहीं होता है तो उसे रिजर्व डे पर खेला जाएगा।

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बने T20I क्रिकेट के नए 'बादशाह'; बाबर आजम-विराट कोहली को पछाड़ा

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार 27 जून को रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। हालांकि आईसीसी ने इंडिया के सेमीफाइनल मैच के लिए कुछ अतिरिक्त समय जरूर रखा है। अगर बारिश के चलते यह मैच नहीं हो पाताया है तो सुपर-8 की पॉइंट्स टेबल के आधार पर भारत को फाइनल का टिकट मिल जाएगा।

अर्धशतक और शतक मायने नहीं रखते...ऑस्ट्रेलिया को रौंदने के बाद रोहित शर्मा ने जीता दिल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 नॉकआउट स्टेज नियम

दोनों सेमीफाइनल के लिए कुल 250 मिनट का अतिरिक्त समय उपलब्ध है। पहले सेमीफाइनल के लिए दिन के खेल के अंत में 60 मिनट उपलब्ध होंगे, जबकि रिजर्व डे के दिन 190 मिनट अतिरिक्त उपलब्ध होंगे।

27 जून को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के लिए निर्धारित दिन पर अतिरिक्त 250 मिनट उपलब्ध होंगे, जबकि 29 जून को होने वाले फाइनल के लिए 30 जून को रिजर्व डे होगा।