फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी, जसप्रीत बुमराह समेत इन 3 खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी, जसप्रीत बुमराह समेत इन 3 खिलाड़ियों को मिली जगह

अक्टूबर 2023 के लिए ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी कर दी है। हर बार की तरह इस बार भी तीन खिलाड़ी इसमें शामिल है। इनमें जसप्रीत बुमराह, क्विंटन डिकॉक और रचिन रविंद्र को जगह मिली है।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी, जसप्रीत बुमराह समेत इन 3 खिलाड़ियों को मिली जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए तीन खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। मंगलवार 7 नवंबर को आईसीसी ने तीन खिलाड़ियों को इस अवॉर्ड के लिए चुना है, जिनमें एक तेज गेंदबाज, एक विकेटकीपर बल्लेबाज और ऑलराउंडर शामिल है। एक भारतीय खिलाड़ी को भी इस लिस्ट में जगह मिली है, जो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने अक्टूबर के महीने में अपनी गेंदबाजी से कमाल किया है। 

अक्टूबर 2023 के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह के अलावा साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप 2023 में कहर बरपाया है। बुमराह ने गेंद से, डिकॉक ने बल्ले से और रविंद्र ने बल्ले और गेंद से तबाही मचाई है। वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए वेस्टइंडीज की हीली मैथ्यूज, बांग्लादेश की नाहिदा अक्तर और न्यूजीलैंड की एमेलिया केर शामिल हैं। 

क्विंटन डिकॉक की बात करें तो पिछले महीने उन्होंने 3 शतक वर्ल्ड कप में जड़े। उन्होंने 431 रन अक्टूबर में टीम के लिए बनाए। इसी महीने उन्होंने बतौर विकेटकीपर 10 कैच और एक स्टंपिंग की। वर्ल्ड कप में वे अक्टूबर में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ने में सफल हुए थे। 

आकाश चोपड़ा ने टाइम्ड आउट पर दिया बयान, बोले- अंपायर को शाकिब से बोलना था कि भाई मत कर, ये ठीक नहीं है

रचिन रविंद्र की बात करें तो उन्होंने अपने पहले विश्व कप में ही अपने तेवर दिखाए। उन्होंने अक्टूबर के दौरान टूर्नामेंट में कीवी टीम के पहले छह मैचों में 81.20 की औसत से कुल 406 रन बनाए हैं। इनमें दो शतक भी शामिल हैं, जो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आए हैं। 3 विकेट भी वे चटका चुके हैं। 

वहीं, अगर बात जसप्रीत बुमराह की करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 के पहले आधा दर्जन मैचों में 14 विकेट निकाले हैं। उनका इकॉनमी रेट 4 रन प्रति ओवर से भी कम है। इस वजह से वे इस महीने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड हासिल करने के दावेदार हैं। कुछ रन भी बल्ले से उन्होंने बनाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें