फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWorld Cup Super League Points Table: पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप 5 से बाहर हुई टीम इंडिया

World Cup Super League Points Table: पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप 5 से बाहर हुई टीम इंडिया

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 120 रनों के बड़े अंतर से मात दी। इस धमाकेदार जीत के साथ पाक वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। भारत को इससे नुकसान हुआ है।

World Cup Super League Points Table: पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप 5 से बाहर हुई टीम इंडिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Jun 2022 06:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC Men's Cricket World Cup Super League 2020-2023: पाकिस्तान ने शुक्रवार रात वेस्टइंडीज पर एक और धमाकेदार जीत दर्ज कर वर्ल्ड कप सुपर लीग में आगे बढ़ने के अपने अभियान को जारी रखा है। दूसरे वनडे में 120 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान WCSL प्वाइंट्स टेबल में 3 पायदान की छलांग लगाकर 7वें से चौथे पायदान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान के ऊपर अब बांग्लादेश, अफगानिस्तान और इंग्लैंड हैं। वहीं बात वेस्टइंडीज की करें तो इस हार के बाद उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह चौथे से पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। 

PAK vs WI 2nd ODI: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके बाबर आजम, पाकिस्तान ने 120 रनों से जीता दूसरा वनडे

पाकिस्तान की जीत से भारत को हुआ नुकसान

पाकिस्तान की वेस्टइंडीज पर इस जीत से भारत को काफी नुकसान हुआ है। इस मैच से पहले टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर थी, मगर मुकाबले के नतीजे के बाद टीम इंडिया टॉप 5 से बाहर होकर 6ठें पायदान पर खिसक गई है। हालांकि टीम इंडिया को इससे कुछ असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है जिस वजह से टीम डायरेक्ट क्वालीफआई करेगी।

बात अन्य टीमों की करें तो भारत के पीछे ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड जैसी टीमें है। भारत ने आखिरी वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी में खेला था। टीम इंडिया अब इंग्लैंड दौरे पर 50 ओवर के मैच खेलेगी और उस दौरान टीम इंडिया की नजरें प्वाइंट्स टेबल में सुधार करने पर होगी।

SL vs AUS: मैच हारने के बाद श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा तगड़ा जुर्माना

क्या है वर्ल्ड कप सुपर लीग

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का यह पहला संस्करण है। इस लीग के जरिए भारत के अलावा 7 अन्य टीम वर्ल्ड कप 2022 के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई करेंगी। बाकी बची दो टीमों का चयन वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिए किए जाएंगे। सुपर लीग में कुल 13 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हर टीम को 4 घर में और 4 बाहर यानि कि कुल 8 सीरीज खेलने का मौका मिलेगा। हर सीरीज में कुल 3 मैच होंगे। जीतने वाली टीम को 10 अंक मिलेंगे, तो टाई/परिणाम नहीं निकले पर 5 अंक मिलेंगे।
 

epaper