icc likely to ban zimbabwe for political intervention - ICC सालाना बैठक में जिम्बाब्वे पर लग सकता है बैन, जानें वजह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC सालाना बैठक में जिम्बाब्वे पर लग सकता है बैन, जानें वजह

आईसीसी की सोमवार (15 जुलाई) से शुरू होने वाली सालाना बैठक में जिम्बाब्वे क्रिकेट पर सुशासन के सिद्धांतों का पालन नहीं करने के लिए कड़ा जुर्माना लगाने का निर्णय लिया जा सकता है।

zimbabwe cricket team  reuters

आईसीसी की सोमवार (15 जुलाई) से शुरू होने वाली सालाना बैठक में जिम्बाब्वे क्रिकेट पर सुशासन के सिद्धांतों का पालन नहीं करने के लिए कड़ा जुर्माना लगाने का निर्णय लिया जा सकता है, जबकि इस दौरान निजी टी-20 लीग में भाग लेने के संबंध में गैर अनुबंधित खिलाड़ियों को अनापत्ति पत्र प्रदान करने के मुद्दा भी एजेंडे का हिस्सा होगा। 

आईसीसी का सालाना सम्मेलन यहां मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक के साथ शुरू होगा, जिसमें जिम्बाब्वे की सदस्यता पर भी चर्चा होगी क्योंकि देश के क्रिकेट में सरकारी हस्तक्षेप काफी बढ़ गया है। 

ICC World Cup 2019 Final: केविन पीटरसन की नजर में वर्ल्ड चैंपियन बन चुका है इंग्लैंड- बुरी तरह हुए TROLL

हाल में सरकार के खेल एवं मनोरंजन आयोग ने जिम्बाब्वे क्रिकेट को संवैधानिक नियमों का उल्लघंन करने के लिए निलंबित कर दिया था। जिम्बाब्वे को टेस्ट क्रिकेट के टीयर दो में रेलीगेट कर दिया गया है, इस समय देश आयरलैंड से द्विपक्षीय सीरीज खेल रहा है। उसके अगले साल जनवरी में संक्षिप्त सीरीज के लिए भारत की यात्रा करने की उम्मीद है। 

ऐसा भी पता चला है कि टूर्नामेंट को मंजूरी देने और खिलाड़ियों को रिलीज करने के लिए काम करने वाला कार्यकारी ग्रुप ऐसा भी प्रस्ताव दे सकता है कि जो खिलाड़ी अब केंद्रीय अनुबंधित नहीं हों और राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गए हों, उन्हें निजी टी20 लीग में खेलने के लिए अनापत्ति पत्र दे दिया जाए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc likely to ban zimbabwe for political intervention