फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआईसीसी ने विश्व कप से पहले लॉन्च की शुभंकर जोड़ी, वीडियो में दिखी कोहली की झलक, फैंस को दिया ये चैलेंज

आईसीसी ने विश्व कप से पहले लॉन्च की शुभंकर जोड़ी, वीडियो में दिखी कोहली की झलक, फैंस को दिया ये चैलेंज

आईसीसी अंडर-19 महिला और पुरुष विजेता कप्तान शैफाली वर्मा और यश धुल की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारत में होने वाले विश्व कप के लिए करिश्माई जोड़ी ब्रांड शुभंकर को लॉन्च किया।

आईसीसी ने विश्व कप से पहले लॉन्च की शुभंकर जोड़ी, वीडियो में दिखी कोहली की झलक, फैंस को दिया ये चैलेंज
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीSat, 19 Aug 2023 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आगामी विश्व कप के लिए करिश्माई जोड़ी ब्रांड शुभंकर की शुरूआत की घोषणा करते हुए कहा कि क्रिकेट प्रशंसकों की अगली पीढ़ी को यह उत्साहित करेगा। गुरुग्राम में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सदाबहार शुभंकर जोड़ी का अनावरण किया गया। इस मौके पर आईसीसी अंडर-19 महिला और पुरुष विजेता कप्तान शैफाली वर्मा और यश धुल मौजूद थे। आईसीसी का कहना है कि ये पात्र विशिष्ट गुणों का प्रतिनिधत्वि करते हैं जो लैंगिक समानता और विविधता के प्रतीक के रूप में उभरते हैं।

प्रशंसकों के पास 27 अगस्त से पहले प्रतिष्ठित पात्रों के नामकरण में योगदान के महत्वपूर्ण चरण में भाग लेने का अनूठा अवसर होगा। लॉन्च इवेंट में एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला 3डी एनामॉर्फिक वीडियो दिखाया गया, जिसमें शुभंकरों की उत्पत्ति और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में शामिल होने की उनकी यात्रा का अनावरण किया गया।

क्या फिर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह चोटिल?, पूर्व क्रिकेटर के दावे से उड़ जाएंगे फैंस के होश

आईसीसी के इवेंट प्रमुख, क्रिस टेटली ने कहा, ''हमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले आईसीसी की शुभंकर जोड़ी को लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। पात्र संस्कृतियों और सीमाओं से परे क्रिकेट की सार्वभौमिक अपील का संकेत देते हैं, जिसमें शुभंकर एकता और जुनून के प्रतीक के रूप में खड़े हैं। दोनों लिंगों के प्रतिनिधित्व के साथ, वे हमारी गतिशील दुनिया में लैंगिक समानता की महत्वपूर्ण भूमिका का प्रतीक हैं। अगली पीढ़ी के क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ने की आईसीसी और क्रिकेट की प्राथमिकता के अनुरूप, ये शुभंकर बच्चों को शामिल करने और उनका मनोरंजन करने की शक्ति रखते हैं, जिससे आईसीसी आयोजनों से परे खेल के प्रति जीवन भर प्यार बढ़ता है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें