DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी, टि्वटर पर भिड़े विराट-स्मिथ के फैन्स
क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी, टि्वटर पर भिड़े विराट-स्मिथ के फैन्स

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Wed, 26 Feb 2020 06:08 PM
आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी, टि्वटर पर भिड़े विराट-स्मिथ के फैन्स

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में पहले टेस्ट में भारत की 10 विकेट की हार के दौरान सिर्फ 21 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया है। कोहली 906 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल इस सूची में क्रमश: आठवें, नौवें और 10वें पायदान पर हैं। विराट कोहली के टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान गंवाने के साथ ही सोशल मीडिया पर विराट और स्टीव स्मिथ के फैन्स के बीच भिड़ंत शुरू हो गई है। 
         
विराट कोहली के खिसकने से ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गए हैं। जून 2015 में पहली बार दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने स्मिथ 8वीं बार शीर्ष पर पहुंचे हैं। स्मिथ और कोहली के अलावा पिछली बार केन विलियमसन दिसंबर 2015 में आठ दिन के लिए दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने थे।

दिल्ली हिंसा पर युवराज-कैफ-सहवाग ने किया ये ट्वीट, जानें क्या कहा

टि्वटर पर विराट और स्मिथ में कौन बेस्ट है। इसको लेकर फैन्स के बीच बहस शुरू हो गई है। विराट के फैन्स का कहना है कि वह जल्दी ही वापस नंबर 1 की पोजिशन हासिल कर लेंगे।

बता दें कि पहले टेस्ट में 75 रन बनाने वाले भारतीय उप कप्तान रहाणे को एक स्थान का फायदा हुआ है। अग्रवाल ने दूसरी पारी में अर्धशतक सहित 92 रन जुटाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 10वीं रैंकिंग पर वापसी की है। पुजारा दोनों पारियों में 11-11 रन बनाने के बाद दो स्थान नीचे खिसक गए हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है जबकि ऑस्ट्रेलिया 296 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वेलिंगटन में जीत से 60 अंक जुटाने वाले न्यूजीलैंड के 120 अंक हैं।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें