DA Image
1 अप्रैल, 2020|12:09|IST

अगली स्टोरी

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी, टि्वटर पर भिड़े विराट-स्मिथ के फैन्स

टि्वटर पर विराट और स्मिथ में कौन बेस्ट है। इसको लेकर फैन्स के बीच बहस शुरू हो गई है। विराट के फैन्स का कहना है कि वह जल्दी ही वापस नंबर 1 की पोजिशन हासिल कर लेंगे।

virat kohli steve smith photo ht

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में पहले टेस्ट में भारत की 10 विकेट की हार के दौरान सिर्फ 21 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया है। कोहली 906 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल इस सूची में क्रमश: आठवें, नौवें और 10वें पायदान पर हैं। विराट कोहली के टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान गंवाने के साथ ही सोशल मीडिया पर विराट और स्टीव स्मिथ के फैन्स के बीच भिड़ंत शुरू हो गई है। 
         
विराट कोहली के खिसकने से ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गए हैं। जून 2015 में पहली बार दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने स्मिथ 8वीं बार शीर्ष पर पहुंचे हैं। स्मिथ और कोहली के अलावा पिछली बार केन विलियमसन दिसंबर 2015 में आठ दिन के लिए दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने थे।

दिल्ली हिंसा पर युवराज-कैफ-सहवाग ने किया ये ट्वीट, जानें क्या कहा

टि्वटर पर विराट और स्मिथ में कौन बेस्ट है। इसको लेकर फैन्स के बीच बहस शुरू हो गई है। विराट के फैन्स का कहना है कि वह जल्दी ही वापस नंबर 1 की पोजिशन हासिल कर लेंगे।

बता दें कि पहले टेस्ट में 75 रन बनाने वाले भारतीय उप कप्तान रहाणे को एक स्थान का फायदा हुआ है। अग्रवाल ने दूसरी पारी में अर्धशतक सहित 92 रन जुटाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 10वीं रैंकिंग पर वापसी की है। पुजारा दोनों पारियों में 11-11 रन बनाने के बाद दो स्थान नीचे खिसक गए हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है जबकि ऑस्ट्रेलिया 296 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वेलिंगटन में जीत से 60 अंक जुटाने वाले न्यूजीलैंड के 120 अंक हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icc latest test ranking virat kohli loses top spot in icc test batsmem rankings steve smith and virat kohli s fans reacted like this