DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ICC TEST Ranking: टेस्ट में 'बेस्ट' नहीं रहे विराट कोहली, स्टीव स्मिथ ने छीना नंबर-1 का ताज
क्रिकेट

ICC TEST Ranking: टेस्ट में 'बेस्ट' नहीं रहे विराट कोहली, स्टीव स्मिथ ने छीना नंबर-1 का ताज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईPublished By: Namita
Wed, 26 Feb 2020 04:00 PM
ICC TEST Ranking: टेस्ट में 'बेस्ट' नहीं रहे विराट कोहली, स्टीव स्मिथ ने छीना नंबर-1 का ताज

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब टेस्ट में नंबर-1 बल्लेबाज नहीं रह गए हैं। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में वो स्टीव स्मिथ से पिछड़ गए हैं। स्मिथ एक बार फिर नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली 2 और 19 रनों की पारी ही खेल सके थे। उन्होंने कुल 21 रन बनाए थे और टीम इंडिया को उस मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली के खाते में अब 906 प्वॉइंट्स हैं जबकि स्मिथ 911 प्वॉइंट्स के साथ एक बार फिर टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं।

NZvIND: टीम में लौटते ही नील वैगनर ने भारतीय बल्लेबाजों को चेताया

विराट के अलावा टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। तीनों क्रम से 8वें, 9वें और 10वें नंबर पर काबिज हैं। रहाणे ने वेलिंगटन टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर 75 रन बनाए थे, जबकि मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में हाफसेंचुरी समेत कुल 92 रन बनाए। इस तरह से मयंक अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग पर भी पहुंच गए हैं। विराट के अलावा पुजारा को भी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने दोनों पारियां मिलाकर 11 रन बनाए और दो पायदान फिसलकर 9वें पायदान पर आ गए हैं।

NZvIND: दूसरे टेस्ट के प्लेइंग XI को लेकर विराट ने दिया बड़ा हिंट

विराट और स्मिथ के बीच टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाज बने रहने की होड़ काफी समय से लगी हुई है। गेंदबाजों की बात करें तो पहले टेस्ट में तीन विकेट लेने वाले आर अश्विन भी 9वें पायदान पर फिसल गए हैं, हालांकि वो इकलौते ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं जो टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में शुमार हैं। पांच विकेट लेने वाले इशांत शर्मा को रैंकिंग में फायदा मिला है और वो अब 17वें पायदान पर आ गए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है। साउदी 8 पायदान की छलांग के साथ छठे नंबर पर आ गए हैं, वहीं बोल्ट को चार पायदान का फायदा मिला है और वो 13वें पायदान पर आ गए हैं। कीवी कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबूशेन को चौथे नंबर पर ढकेल दिया है।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें