फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 सेमीफाइनल से पहले भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, ICC ने किया ऐलान

T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल से पहले भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, ICC ने किया ऐलान

T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों का वह आखिरी सुपर 8 का मैच होगा। इस बात का ऐलान ICC ने खुद ही कर दिया है। 

T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल से पहले भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, ICC ने किया ऐलान
mitchell marsh
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 05:37 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में जगह बनाने वाली अब तक तीन टीमों का ऐलान हुआ है, जिनमें एक साउथ अफ्रीका, दूसरी ऑस्ट्रेलिया और तीसरी भारीतीय टीम है। तीनों अलग-अलग ग्रुप से सुपर 8 के लिए पहुंची हैं। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने फैसला किया है कि भले ही टीम इंडिया अपने ग्रुप ए में अब नंबर एक पर खत्म करे या नंबर दो पर वह ए 1 टीम ही कहलाएगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए आईसीसी ने फैसला किया है कि ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया भले ही पहले नंबर पर रहे, लेकिन वह बी 2 कहलाएगी। 

आईसीसी के इस फैसले से एक चीज स्पष्ट हो गई है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल से ठीक पहले होने वाली है। 26 जून को पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। इससे दो दिन पहले यानी 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत सुपर 8 के इन दोनों के आखिरी मैच में होगी। आईसीसी ने सिर्फ इंडिया और ऑस्ट्रेलिया को ही वरीयता दी है। अन्य किसी भी टीम या ग्रुप के लिए ऐसा नहीं किया है। यही कारण है कि टीम इंडिया के बाकी दो मैच किन टीमों से होंगे, ये अभी फाइनल नहीं हो पाएगा। 

IND vs USA: अर्शदीप सिंह ने 'कातिलाना चौके' से रचा नया कीर्तिमान, टूटा अश्विन का 10 साल पुराना T20 WC रिकॉर्ड

टीम इंडिया ए1 है तो टीम का पहला सुपर 8 का मुकाबला सी1 से होगा। इस ग्रुप में अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड की टीम है। ग्रुप सी में जो भी टीम शीर्ष पर रहेगी, उससे भारतीय टीम बारबाडोस में 20 जून को भिड़ेगी। वहीं, 22 जून को टीम इंडिया का दूसरा सुपर 8 का मुकाबला डी2 टीम से होगा, जो कम से कम साउथ अफ्रीका तो नहीं होगी। बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल या श्रीलंका में से कोई एक टीम हो सकती है। हालांकि, श्रीलंका के टूर्नामेंट से बाहर होने के चांस ज्यादा हैं। ऐसे में बांग्लादेश बाजी मार सकती है।