फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWIvsSL: फिर उभरा बॉल टेम्परिंग का जिन्न, ICC ने चांदीमल को माना दोषी

WIvsSL: फिर उभरा बॉल टेम्परिंग का जिन्न, ICC ने चांदीमल को माना दोषी

अभी दक्षिण अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया के बीच इस साल मार्च में समाप्त हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में उपजे विवाद तीन महीने भी नहीं बीते थे कि एक बार और यह जिन्न उभर आया...

WIvsSL: फिर उभरा बॉल टेम्परिंग का जिन्न, ICC ने चांदीमल को माना दोषी
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,सेंट लूसिया।Sun, 17 Jun 2018 04:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अभी दक्षिण अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया के बीच इस साल मार्च में समाप्त हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में उपजे विवाद तीन महीने भी नहीं बीते थे कि एक बार और यह जिन्न उभर आया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर अंतररार्ष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। आईसीसी ने चांदीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया है। चांदीमल पर गेंद का आकार बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। हालांकि, श्रीलंकाई टीम मैनेजमेंट ने चांदीमल का बचाव किया है।

फीफा विश्व कप 2018 से जुड़ी खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें 

आईसीसी ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि करते हुए लिखा, 'श्रीलंका के कप्तान चांदीमल को आईसीसी की आचार संहिता 2.2.9 स्तर के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।' आईसीसी ने अपने ट्वीट में कहा कि इस मामले में आगे की जानकारी भी दी जाएगी। इस मुद्दे के ही कारण श्रीलंका ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत देरी से की थी। हालांकि, टीम ने इस मामले से साफ इनकार किया है। आईसीसी ने चांदीमल को जिस आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना है, उसी मामले में आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ, पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर और युवा ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट क्रमश: एक एक साल और दस महीने का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

फादर्स डे पर ICC के शुभकामना संदेश में जानें किन खास क्रिकेटरों को मिली जगह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें